स्टेडियम रन ‘जयपुर पिंक रन‘ में दौडे राज्य के 200 से ज्यादा रनर्स - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 8 December 2019

स्टेडियम रन ‘जयपुर पिंक रन‘ में दौडे राज्य के 200 से ज्यादा रनर्स

ज़्यादा वजन, उम्र और रोज़ की व्यस्तता जैसी चुनौतीयों को छोडते हुए रनर्स ने पूरी की 12 घंटे की स्टेडियम रन
  • बेटी बचाओ संदेश के लिए 12 घंटे दौडे 16 रनर्स, दिखा भरपूर जोश
जयपुर, 08 दिसंबर। आज राजस्थान में पहली बार ज़्यादा वजन, उम्र और रोज़ की व्यस्तता जैसी चुनौतीयों को छोडते हुए 16 रनर्स ने पूरी की 12 घंटे की स्टेडीयम रन। जयपुर में आयोजित हुए स्टेडियम रन ’जयपुर पिंक रन’ में 200 से अधिक प्रतिभागीयों ने भाग लिया, जिसके लिए सुबह तड़के ही 4ः00 बजे से प्रतिभागी पूरे जोश के साथ एस.एम.एस स्टेडियम पहुंचने लगे, उनका जोश देखते ही बन रहा था। एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे शहरों में एसे आयोजनो की सफलता के बाद अब राजस्थान में एयू बैंक जयपुर मैराथन ने इस रन का आयोजन किया। इस रन की खास बात यह थी कि यह स्टेडियम के अंदर ही आयोजित किया गया, जिसमें रनर्स ने 2, 4, 6 और 12 घंटे की अवधि की दौड़ लगाई।


इस तरह के कार्यक्रम को लेकर रनर्स और दर्शकों में काफी रोमांच नजर आ रहा था, जिसके चलते हमें मिली अर्चना दुर्योधन राजपूत जो 12 घंटे में एकमात्र महिला थी। 90 किलो के वजन के बावजूद अपनी विल पावर के साथ अर्चना ने अपना रन सुबह 5 बजे से शुरू कर शाम पाँच बजे तक 50 से ज़्यादा किमी की दूरी पूरी की। उन्होने बताया कि मैने अपने भाई को देखकर रनिग की शुरुआत की जो की ख़ुद एक अल्ट्रा रनर है, ज़रूरी नहीं कि आपका वजन ज़्यादा है तो आप फ़िट नहीं हो सकते, मोटे लोग भी फ़िट हो सकते है। रेलवे से रिटायर 62 वर्षीय प्रदीप ने 12 घंटे की पिंक रन पूरी करते हुए आज फिर साबित किया की उम्र कोइ भी हो अगर आप में कुछ करने का जुनून है तो कुछ भी नामुमकिन नहीं, प्रदीप शर्मा ने रन के दौरान सेव द गर्ल का मेसजे देते हुए रन पूरा किया और 70 किमी से ज़्यादा की रन की। अमित जिनकी शादी दो दिन बाद होने वाली है, ने भी पिंक रन में भाग लिया और 2 घंटे की दौड़ लगाई और मेसेज दिया की सेहत के लिए आप कभी भी समय निकाल सकते है, शादी समारोह और त्योहारों का बहाना बनाना छोड़ दीजिए और इस रन में विशेष रहा डीआइजी विकास कुमार जिन्होने 2 घंटे और असिस्टेंट इनकम टैक्स कमिश्नर सुशील कुलहरी ने 4 घंटे की दौड़ लगायी में भाग लिया और दिखा दिया की बिजी रहते हुए भी आप अपने लिए समय निकाल सकते है।

आयोजित स्टेडियम रन ’जयपुर पिंक रन’ में 2 घंटे की अवधि दौड़ में जितेन्द्र कुमार ने 59 लैप्स पूरे कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, 4 घंटे की अवधि दौड़ में भूपेंद्र ने 160 लैप्स पूरे कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, 6 घंटे की अवधि दौड़ में डॉ. देवेंद्र शर्मा ने भी 160 लैप्स पूरे कर प्रथम स्थान प्राप्त किया और 12 घंटे की अवधि दौड़ में धर्मेश वर्मा ने 260 लैप्स पूरे कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। यह दौड़ सुबह 5 बजे से शाम 5 बजे तक चली जिसके बाद अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि, एयू बैंक जयपुर मैराथन, आयोजक, पंडित सुरेश मिश्रा; सूचना और सार्वजनिक प्रसारण विभाग, राजस्थान के निदेशक, नीरज के पवन; आर्टिकेट और वर्ल्ड ट्रेड पार्क के चेयरमैन, अनूप बरतरिया; डीआइजी, विकास कुमार; असिस्टेंट इनकम टैक्स कमिश्नर, सुशील कुल्हरी रहे। पेरा अलिम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट, शताब्दी अवस्थी और सुंदर गुजर भी उपस्थित रहे। 02 फरवरी को होने वाली मैराथन के 11वें संस्करण के लिए ऑफ़लाइन पंजीकरण की औपचारिक शुरुआत भी हो चुकी है। मैराथन का विषय इस वर्ष ’रीजन टू सेलिब्रेट’ रखा गया है।

No comments:

Post a comment

Pages