जेकेके में ‘विविधा‘ फेस्टिवल की 16 दिसंबर से होगी शुरूआत: सोमवार को एक्सपेरिमेंटल जैज फोक फ्यूजन से होगा - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 15 December 2019

जेकेके में ‘विविधा‘ फेस्टिवल की 16 दिसंबर से होगी शुरूआत: सोमवार को एक्सपेरिमेंटल जैज फोक फ्यूजन से होगा

जयपुर, 15 दिसंबर। जवाहर कला केंद्र (जेकेके) में जयपुर के कलाप्रेमियों के लिए आयोजित ‘विविधा‘ फेस्टिवल की शुरूआत सोमवार, 16 दिसंबर को एक्सपेरिमेंटल जैज फोक फ्यूजन से होगी। फेस्टिवल के दौरान कथक, ध्रुपद एवं कन्टेम्परेरी डांस ड्रामा की प्रस्तुतियां भी देखने को मिलेगी। 16 से 20 दिसंबर तक आयोजित होने वाले इस पांच दिवसीय फेस्टिवल के सभी कार्यक्रम सायं 6.30 बजे मध्यवर्ती में होंगे। इस फेस्टिवल में दर्शकों के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा।

एक्सपेरिमेंटल जैज फोक फ्यूजन प्रस्तुति ‘इंडोवायरस‘ जयपुर के तपेश आर. पंवार द्वारा दी जाएगी। इस प्रस्तुति में बैंड द्वारा जैज, जिप्सी जैज, बीट बॉक्सिंग जैसी पाश्चात्य शैली में लोक गीत पेश किए जाऐंगे। फेस्टिवल के अगले दिन मंगलवार, 17 दिसंबर को कन्टेम्परेरी डांस ड्रामा ‘द चाइल्ड, द इंडियन डांस क्रिएशन्स‘ की प्रस्तुति होगी। कोलकाता की तनुश्री शंकर के ट्रुप यह नृत्य नाटिका पेश करेगा।

इसी प्रकार बुधवार 18 दिसंबर को जयपुर की डॉ. मधु भट्ट तैलंग ‘ध्रुपद फीमेल सिंगिंग‘ में प्रस्तुति देंगी। वे जयपुर ध्रुपद घराने के अतिरिक्त स्वामी विवेकानंद एवं मीरां की रचनाओं और विविध रागों पर आधारित रागमाला की प्रस्तुति देंगी। फेस्टिवल की अगली कड़ी में गुरुवार, 19 दिसंबर को दिल्ली की प्रेरणा श्रीमाली एंड ग्रुप की ओर से कथक नृत्य प्रस्तुति ‘सप्तावर्त‘ दी जाएगी। शुक्रवार, 20 दिसंबर को कंटेम्परेरी डांस ड्रामा ‘गेम ऑफ डाइस’ के साथ इस फेस्टिवल का समापन होगा। इसे कोलकाता के संतोष नायर पेश करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages