जयपुर की मनन चतुर्वेदी की सूरत में मैराथन पेंटिंग : बच्चों के लिए पिछले 15 घंटों से लगातार बना रही है पेंटिंग - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 22 December 2019

जयपुर की मनन चतुर्वेदी की सूरत में मैराथन पेंटिंग : बच्चों के लिए पिछले 15 घंटों से लगातार बना रही है पेंटिंग

उदयपुर-जयपुर, 22 दिसंबर।   बच्चों के लिए अपना तन-मन समर्पित कर देश-प्रदेश में अपनी पहचान बना चुकी राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी शनिवार शाम से गुजरात के सूरत शहर में पिछले 15 घंटे से लगातार पेंटिंग बना रही है। निराश्रित और असहाय बच्चों के लिए वे अगले 9 घंटे तक और पेंटिग बनाएगी। 
मनन द वॉइस ऑफ चिल्ड्रन के माध्यम से असहाय व परित्यक्त बच्चों के लालन पालन व अन्य सहयोग के लिए सूरत के पीपी सवानी केम्पस में हो रहा मनन का यह पेंटिंग शो 21 दिसम्बर रात्रि 8.30 बजे से प्रारंभ हुआ है और रविवार 22 दिसम्बर 2019 को रात्रि 9 बजे तक चलेगा। पिछले 15 घंटों में मनन ने अपने हाथों से 25 पेंटिंग तैयार कर ली है। बच्चों के लिए अजब-अनूठे ढंग से हो रहे इस आयोजन को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी और प्रतिष्टित व्यवसायी भी शामिल हुए तथा मनन के जज्बे की तारीफ की। उन्होंने मनन द्वारा बनाई गई पेंटिंग को सराहा और इसे एक पुण्य का कार्य बताया। 
     उल्लेखनीय है कि मनन चतुर्वेदी इससे पहले भी बाल अधिकारों के संरक्षण के साथ सामाजिक कुरीतियों को मिटाने के उद्देश्य से जयपुर, अजमेर सहित कई शहरों में 24-72 घंटे लगातार पेंटिंग कर चुकी है परंतु मनन चतुर्वेदी को आयोग अध्यक्ष के दायित्व के बाद सूरत में उनका पहला 24 घंटे का शो आयोजित हो रहा है। वे 72 घंटों तक बिना रुके पेंटिंग बना चुकी हैं। अक्सर वे सड़कों पर 24 से 36 घंटों तक लगातार पेंटिंग बनाती हैं। इसके अलावा वे बच्चों की पत्रिका संपादित करती हैं। उनके लिए नाटक लिखती हैं। उनका निर्देशन करने के साथ ही उनमें अभिनय भी करती हैं।

No comments:

Post a comment

Pages