जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री वाहनों को मिलेगा पर्याप्त समय, बेवजह किसी का नहीं कटेगा चालान : खाचरियावास - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 18 November 2019

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्री वाहनों को मिलेगा पर्याप्त समय, बेवजह किसी का नहीं कटेगा चालान : खाचरियावास

एयरपोर्ट अधिकारियों ने संवेदनशील व्यवहार का दिया आश्वासन
जयपुर, 18 नवम्बर। परिवहन मंत्री  प्रताप सिंह खाचरियावास  ने कहा है कि जयपुर एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को पार्किंग समय को लेकर किसी तरह की परेषानी नहीं होने दी जाएगी और न ही बेवजह किसी का चालान काटा जाएगा। मुख्य पोर्च में यात्रियों को चढने, उतरने के लिए व्यवस्था बनाए रखते हुए आवष्यक पर्याप्त समय दिया जाएगा और बुजुर्ग, बीमार, महिलाओं, बच्चों के मामले में मानवीय पहलू का भी पूरा-पूरा ध्यान रखा जाएगा।
खाचरियावास ने एयरपोर्ट अथाॅरिटी के अधिकारियों के साथ सोमवार को हुई बैठक के बाद संवादताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि एयरपार्ट पर वाहन के रुकने की टाइमिंग के रूल्स-रेग्यूलेषन अपनी जगह लेकिन इसे लेकर पब्लिक को परेषान नहीं होने दिया जाएगा। एयरपोर्ट ने भी नई व्यवस्था सुरक्षा, वाहनों के तेज मूवमेंट और यात्रियों को सुविधा देने के मकसद से प्रारम्भ की है जो अभी भी परीक्षण की अवस्था में है और अभी तक एक भी वाहन का चालान नहीं काटा गया है। क्येांकि चालान काटना या तंग करना एयरपोर्ट प्रषासन का मकसद नहीं है। खाचरियावास ने कहा कि अगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित और निर्बाध यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस के सहयोग पर भी विचार किया जाएगा।
परिवहन मंत्री ने बताया कि नियमों में पोर्च में अधिकतम समय 3 मिनिट का होने के बावजूद एयरपोर्ट प्रषासन ने परीक्षण काल में इसे 5 मिनट रखा है। इससे अधिक गाड़ी खड़ी रहने पर स्वयं लोगों को असुविधा होगी एवं जाम की स्थिति बन जाएगी। उन्होंने कहा कि अन्तिम रूप से जो भी व्यवस्था बनेगी उसमें जनभावना और जनसुविधा का ध्यान रखा जाएगा। इस बात में एयरपोर्ट प्रषासन और राज्य सरकार की सोच में कोई अन्तर नहीं है।
एयरपोर्ट निदेषक जे.एस.बलहारा ने कहा कि नई व्यवस्था में आठ मिनट के टाइम की बाध्यता खत्म कर दी गई है। अब बेरिकेडिंग पर कोई टाइम पर्ची नहीं कटती। पहले आठ मिनट से ज्यादा समय होेने पर 85 रुपए लगते थे। उन्होंने कहा कि संवेदनषील क्षेत्र होने के कारण एयरपोर्ट पर सुरक्षा, टेªफिक संचालन एवं यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह व्यवस्था लागू की गई हैं। बैठक में विधायक बगरू गंगा देवी, जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव, वरिष्ठ आरएएस राजेष सिंह, आरटीओ जयपुर राजेन्द्र कुमार वर्मा, सीआरपीएफ एवं राजस्थान पुलिस की प्रतिनिधि शामिल थे।

No comments:

Post a comment

Pages