लॉ एंड लॉ कैरियर इंस्टिट्यूट ने नव चयनित आरजेएस ऑफिसर्स का सम्मान किया - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 24 November 2019

लॉ एंड लॉ कैरियर इंस्टिट्यूट ने नव चयनित आरजेएस ऑफिसर्स का सम्मान किया

जयपुर, 24 नवंम्बर। राजधानी जयपुर में राजस्थान न्यायिक सेवा में नव चयनित आरजेएस ऑफिसर्स का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। वकालत की पढ़ाई के बाद कड़ी मेहनत और कानून की बारिकियों का अध्ययन कर परीक्षा पास करने वाले न्यायिक सेवा के अधिकारियों के सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बीरी सिंह सिनसिनवार रहे। वहीं लॉ एंड लॉ कैरियर इंस्टिट्यूट की निदेशक अरुणा रमेश भदाला, राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष हबीब खां गौराण, एडीजे भंवर भदला, आरजेएस हनुमान बुगलिया, सहायक निदेशक अभियोजन महेंद्र कुमार व्यास, उमा शंकर खंडेलवाल, राजस्थान हाईकोर्ट बार अध्यक्ष महेंद्र कुमार शांडिल्य और एडवोकेट आर. भदाला सहित लॉ स्टूडेंट और उनके परिजनों ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर नव चयनित आरजेएस अफसरों अंशुल शर्मा, सोनम आर्य, सुमित्रा कुमारी, प्रियंका कुमारी का माला, शॉल, श्रीफल और पुस्तक भेंट कर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में आए अतिथियों ने लॉ क्षेत्र में करियर की संभावनाओं पर विचार व्यक्त किए और चयनित आरजेएस अधिकारियों के उज्जवल भविष्य के साथ आमजन को न्याय दिलाने की पवित्र भावना और ईमानदारी के साथ कार्य करने की कामना की। आरजेएस में चयनित स्टूडेंट्स ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और संस्थान को दिया, तो वहीं सभागार में मौजूद लॉ स्टूडेंट्स से सफलता के गुर भी साझा किए।

आरजेएस में चयनित होने वाले विद्यार्थियों ने कहा कि किसी भी परीक्षा में सफल होने के लिए कठिन परिश्रम, धैर्य और लगन की आवश्यकता है। एक बार असफल होने पर हार नहीं मानकर फिर से कमियों को दूर कर प्रयास करते रहना चाहिए। .इसके साथ ही न्यायिक मामलों की पेंडेसी कम करने के लिए आमजन को भी उनके न्यायिक अधिकारों के प्रति सजग कर जनजागरूकता लाए जाने पर उन्होंने जोर दिया

युवाओं को कॅरियर की विभिन्न विधाओं से परिचित कराने और कॅरियर के रास्तों पर आगे बढ़ने के लिए सफल दिशाएँ देने वाला लॉ एंड लॉ कैरियर इंस्टिट्यूट के निदेशक अरुणा रमेश भदाला ने बताया कि न्यायिक सेवा की प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए यह संस्थान जाना पहचाना नाम है। आरजेएस प्रतियोगिता में संस्थान के अभ्यार्थियों का अंतिम रूप से चयन हुआ है। इस संस्थान की टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है। इस संस्थान का मुख्य केंद्र रिद्धि सिद्धि चैराहे गुर्जर की थड़ी पर है और दूसरा केंद्र विद्याधर नगर जयपुर में है संस्थान में विधि विशेषज्ञ से अध्यापन का कार्य करवाया जाता है इस संस्थापन में इस संस्थान में व्यवहारिक अध्ययन पर विशेष जोर दिया जाता है।

No comments:

Post a comment

Pages