आई -स्टार्ट और एचडीएफसी के मध्य हुआ करार, राज्य में नये स्टार्ट-अप को मिलेगा बढ़ावा - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 18 November 2019

आई -स्टार्ट और एचडीएफसी के मध्य हुआ करार, राज्य में नये स्टार्ट-अप को मिलेगा बढ़ावा

जयपुर, 18 नवम्बर। प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार अभय कुमार की उपस्थिति में सोमवार को यहॉ शासन सचिवालय में आई-स्टार्ट राजस्थान और एचडीएफसी के मध्य एमओयू सम्पन्न हुआ। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से स्टार्ट अप के तकनीकी निदेशक सुनील छाबडा और एचडीएफसी के राजस्थान हैड प्रियंक विजयवर्गीय ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार ने बताया कि एमओयू होने से राजस्थान में नये स्टार्ट-अप को बढ़ावा मिलेगा । स्टार्ट-अप को एचडीएफसी की ओर से कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया जाएगा तथा आई- स्टार्ट क्रेडिट जैसी सुविधाएं भी मिल पाएगी। उन्होंने बताया कि नए उद्यमियों को स्टार्ट-अप के माध्यम से उचित प्लेटफॉर्म मिल सकें, इसके लिए एचडीएफसी के साथ किया गया है यह करार राजस्थान के स्टार्ट -अप को नयी ऊर्जा प्रदान करेगा।
एचडीएफसी के राजस्थान हैड प्रियंक विजयवर्गीय ने बताया कि एचडीएफसी राजस्थान के आई-स्टार्ट को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे निवेशक उपलब्ध कराने में मदद करेगा। स्टार्ट-अप के लिए विशेष बैकिंग सेवाएं भी प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि एचडीएफसी स्टार्ट-अप से जुडकर नए इवेंट में भी मदद करेगा, ताकि नव उद्यमियों को प्रमोशन मिल सकें। इस अवसर पर स्टार्ट -अप से सोनिया चतुर्वेदी, विनिता श्रीवास्तव, अमीत पुरोहित, चाहत खट्टर एवं एचडीएफसी से गिरीश खण्डेलवाल भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

Pages