देवउठनी एकादशी पर मनाया श्याम प्रभु का जन्मोत्सव - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 8 November 2019

देवउठनी एकादशी पर मनाया श्याम प्रभु का जन्मोत्सव

जयपुर।  देवउठनी एकादशी को श्याम प्रभु का जन्मोत्सव विभिन्न श्याम मंदिरों में धूमधाम से मनाया गया। मुख्य आयोजन रामगंज बाजार के कांवटियों का खुर्रा स्थित श्री श्याम प्राचीन मंदिर में महंत लोकेश मिश्रा के सान्निध्य में हुआ। यहां श्री कृष्ण श्याम सखा ग्रुप की ओर से भजन संध्या का आयोजन किया गया। अखंड ज्योत प्रज्जवलित कर महाआरती की गई। मंदिर को फूलों और गुब्बारों से सजाकार मावे का केक काटा गया। श्रद्धालुओं ने श्याम बाबा के जन्मदिन की खुशियां नाच-गाकर मनाई। पुष्प वर्षा और इत्र वर्षा के बीच रमन मिश्रा, शालू मिश्रा ने माता अहिल्यावती के आंगणिया में श्याम लियो अवतार..., सालगिरह सांवरिया संग जो मनाते हैं सारी उम्र फिर वो मौज उड़ाते हैं..., हो श्याम तेरा फिर से अवतार जैसे भजनों की प्रस्तुतियां दीं।
इस अवसर पर श्याम प्रभु ने शेषनाग की छत्रछाया में चंदन और केसर निर्मित कमल के पुष्प पर दर्शन दिए। टॉफी, चॉकलेट और गुलाब के फूलों से सजा बंगला आकर्षण का केन्द्र रहा।  शीश के दानी के साथ भगवान श्रीकृष्ण, प्रथम पूज्य गणेशजी, वीर बजरंगबली और खाटूश्यामजी मंदिर के प्रथम पुजारी गोकुल चंद मिश्रा छवि का मनोरम श्रृंगार किया गया। अखंड ज्योति प्रज्जवलित कर महाआरती की गई। श्याम प्रभु के जन्मोत्सव की बधाइयों के बीच फल, मेवा, टॉफी-चॉकलेट, बिस्किट की जमकर उछाल की गई।
सीकर रोड विजयबाड़ी पथ नंबर सात स्थित श्रीश्याम मंदिर में शीश के दानी का फूलों से मनोरम श्रृंगार किया गया। शाम को भजन संध्या में मामराज अग्रवाल, रघुनाथ शेखावाटी, अर्जुन राठौड़, प्रियंका शर्मा ने भजनों की प्रस्तुतियां दीं। गलता गेट स्थित गीता गायत्री मंदिर परिसर स्थित श्याम प्रभु के मंदिर में पं. राजकुमार चतुर्वेदी के सान्निध्य में श्याम प्रभु के जन्मोत्सव पर गुब्बारों और फूलों से श्रृंगार किया गया। सुबह अभिषेक कर नवीन पोशाक धारण कराई गई। वीकेआई रोड नंबर पांच और जगतपुरा के श्याम मंदिर में भी लखदातार का जन्मोत्सव श्रद्धापूर्वक मनाया गया।

No comments:

Post a comment

Pages