जयपुर की आबोहवा तरोताजा बनाए रखने और लोगों में फिटनेस के प्रति अवेयरनेस लाने के लिए साइकिल पर निकले लोग - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 24 November 2019

जयपुर की आबोहवा तरोताजा बनाए रखने और लोगों में फिटनेस के प्रति अवेयरनेस लाने के लिए साइकिल पर निकले लोग

 जयपुर 7 नवंबर। पिंक सिटी जयपुर की आबोहवा को तरोताजा बनाए रखने और लोगों में फिटनेस के प्रति अवेयरनेस बढ़ाने के लिए शहर का हुजूर जेएलएन मार्ग पर साइकिल चलाता दिखाई दिया। पीसीसी के उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने जैसे ही फ्लैग ऑफ किया शहर की जनता के साथ राज्य सरकार भी साइकिल पर सवार हो गई।
 अवसर रहा रविवार को जेएलएन मार्ग पर होटल ग्रांड सफारी की ओर से आयोजित बिगेस्ट अवेयरनेस साइक्लोथोन मैराथन का। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने कार्यक्रम में सरकार का प्रतिनिधित्व किया। साइकिलिस्ट सरकार को अपने बीच पाकर खुश दिखाई दे रहे थे। कार्यक्रम संयोजक राघव गोयल ने बताया कि मैराथन की शुरुआत जवाहर सर्किल से की गई। साइकिलिस्ट ने गांधी सर्किल से वापस जवाहर सर्किल तक 10 किलोमीटर का सफर तय किया।
 जहां पर एआईसीसी के सचिव विवेक बंसल, एमएलए रफीक खान गोपालपुरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष पवन गोयल और राजकुमार जैनानी ने सभी साइकिलिस्ट को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने साइकिलिस्ट को मोटिवेट करते हुए कहा कि प्रत्येक नागरिक को रोज एक घंटा देश हित में पर्यावरण को देना चाहिए। मैं स्वयं सप्ताह में 1 दिन सचिवालय साइकिल से जाता हूं। एनवायरमेंट को बचाने के लिए आज ऐसे इनिशिएटिव की हमें सख्त आवश्यकता है।

No comments:

Post a comment

Pages