मनचाहा उपहार पाकर कैंसर पीड़ित बच्चों के चेहरे पर आई मुस्कान - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 13 November 2019

मनचाहा उपहार पाकर कैंसर पीड़ित बच्चों के चेहरे पर आई मुस्कान

 बालदिवस समारोह के दौरान कैंसर पीडित बच्चों ने कागज पर उतारे कल्पनाओं के रंग
 जयपुर। भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र में इलाज ले रहे बाल कैंसर रोगियों हेतु कैंसर केयर एवं ड्रीम्ज फाउंडेशन की ओर से बुधवार को बालदिवस का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान बच्चों के लिए कई कलानात्मक गतिविधियां आयोजित की गई, जिसमें बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस मौके पर राउंड टेबल इंडिया जयपुर चैप्टर के युवाओं ने बच्चों के मनचाही इच्छाओं को पूरा कर उनके चेहरे पर मुस्कान ला दी।
तीन से 18 साल तक के बाल कैंसर रोगियों के लिए आयोजित इस समारोह की शुरूआत कार्ड क्रिएषन के साथ हुई। अरवान एंड टीम की ओर से आयोजित इस गतिविधी के तहत बच्चों ने अपनी कल्पनाओं को कागज पर उतार कर उन्हें रंगों से सजाया। न्यू ईयर थीम पर बच्चों ने कई आकर्षक कार्ड बनाए। समारोह में बाल कैंसर रोगियों को क्रिकेट सेट, रिमोट हैलीकॉप्टर, रिमोट कार, स्पोटर्स किट जैसे कई उपहार देकर उनके मन की ख्वाहिषों को पूरा किया गया। 
कार्यक्रम के अंत में बच्चों ने केक काटकर बाल दिवस की शुभकामनाएं ली। ड्रीम्ज फाउंडेशन के तहत आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य कैंसर जैसी बिमारी से पीड़ित बाल रोगियों के चेहरों पर मुस्कान लाना और उपहार देकर उनके हौसलों को बढ़ाना हैं।
ड्रीम्स फाउंडेशन के तहत अस्पातल में भर्ती 1 से 18 साल तक की आयु के बाल कैंसर रोगियों की ख्वाहिशें पूरी करने की पहल की जाती हैं । इसके तहत ड्रीम्स फाउंडेशन की अध्यक्षा अनिला कोठरी के नेतृत्व में अब तक 3500 से अधिक बाल रोगियों की ख्वाहिशे पूरी की जा चुकी हैं।

No comments:

Post a comment

Pages