5वां जयपुर फोटो जर्नलिज्म सेमिनार 19 नवम्बर को जयपुर में होगा - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 18 November 2019

5वां जयपुर फोटो जर्नलिज्म सेमिनार 19 नवम्बर को जयपुर में होगा


जयपुर 18 नवंबर 2019 : इमेजिन फोटोजर्नलिस्ट सोसाइटी द्वारा 5वेंजयपुर फोटोजर्नलिज्म सेमिनार 19 नवम्बर को जयपुर में होगा।  इस सेमीनार के दौरान, फोटोजर्नलिस्ट छात्रों को फोटोजर्नलिज्म और पत्रकारिता के क्षेत्र में विशेषज्ञों के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा। फोटोजर्नलिज़्म के क्षेत्र में नामीप्रसिद्ध फोटोजर्नलिस्ट, पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने परिप्रेक्ष्य, वर्तमान परिश्य और बदलते रुझान साझा करेंगें।
एक दिवसीय इस सेमिनार की शुरूआत में डॉं. सचिन बत्रा द्वारा मोबाइल पत्रकारिता के बारे में जानकारी साझा करेंगे।  उमेश गोगना , जयपुर के एक अनुभवी फोटोग्राफर हैं, उन्होंने चित्रकला, फैशन और डिजिटल फोटोग्राफी पर 150 से अधिक कार्यशालाएं आयोजित की हैं। फोटोजर्नलिज़्म सेमिनार की शुरुआत9ः00 बजे दीप प्रज्वलन कर सेमिनार की औपचारिक शुरूवात होगी।  सेमीनार में इंडिया टुडे समूह के रोहित परीहार, आई एम 4 चेंज समूह के डायरेक्टर विपुल मुद्गल, अजय चौपड़ा, सीनियर फोटोग्राफर पुरुषोत्तम दिवाकर, हिंदुस्तान टाइम्स के परोमा मुखर्जी,केयर्न ऑयल एंड गैसमें अयोध्या प्रसाद गौड़और दैनिक भास्कर समूह के तारा चंदसेमीनार के दौरान फोटोग्राफी पर चर्चा करेंगें। वीपुल मुद्गल जो आई एम 4 चेंज समूह के निदेशक हैं , फोटोग्राफी के विभिन्न पहलूओं पर अपनी राय व्यक्त करेंगें।
इस सेमिनारके दौरान दिग्गजों द्धारा विभिन्न सत्र आयोजित  किए जाएंगे। विभिन्न सत्रों के दौरान वक्ता फोटोजर्नलिज्म के क्षेत्र में अपने अनुभव साझा करेंगे। जिसमें फोटोजर्नलिज्म के क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों और अवसर के बारे में चर्चा की जायेगी।

No comments:

Post a comment

Pages