जेडीए का अतिक्रमणों के प्रति सख्त रवैया : 200 फीट बाईपास सीमा में अतिक्रमण ध्वस्त - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 8 November 2019

जेडीए का अतिक्रमणों के प्रति सख्त रवैया : 200 फीट बाईपास सीमा में अतिक्रमण ध्वस्त

  • जेडीए स्वामित्व की तीन बीघा भूमि कराई अतिक्रमण मुक्त
जयपुर, 08 नवम्बर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते नेे शुक्रवार को सामुहिक अभियान के तहत पृथ्वीराज नगर योजना में 200 फीट बाईपास पर सड़क सीमा में किये अतिक्रमण को ध्वस्त किया। साथ ही टोंक रोड पर मोती विहार काॅलोनी, ग्राम सिंघवाना तथा मांग्यावास में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ जेडीए सख्त रवैया अपनाते हुए अतिक्रमण ध्वस्त किया।
पुलिस अधीक्षक मामन सिंह ने बताया कि जोन-पृथ्वीराज नगर योजना-दक्षिण में 200 फीट बाईपास के सड़क सीमा में एक कमरा, लेट-बाथ, चबूतरें, सीढ़ियां तथा कृति सागर काॅलोनी के पास मांग्यावास में 200 फीट सेक्टर रोड पर अवैध रूप से चार कोठरीनुमा कमरे, दो लेटबाथ, दो टीनषेड, तीन सीमेंट की टंकी लगाकर सड़क सीमा में अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया।
उन्होंने बताया कि जोन-13 में ग्राम सिंघवाना में जेडीए फार्म हाउस योजना के खसरा नं. 744/1309, 745/1217 में करीब 3 बीघा जेडीए स्वामित्व की भूमि पर करीब 250 मीटर लम्बी दीवारा, कमरा, 250 मीटर में तारबंदी तथा मिट्टी की डोल बनाकर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया। जोन-8 में सांगानेर क्षेत्र में टोंक रोड से लगती हुई मोती विहार काॅलोनी में प्लाट नं. 18 से 24 तक के मालिकों द्वारा 30 फीट मुख्य सड़क में करीब 12 से 15 फीट सड़क पर 6 बाउण्ड्रीवाल, 7 चबुतरे, तीन सीमेन्ट के पील्लर, तीन लेटबाथ तथा दो कमरे आदि बनाकर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें ध्वस्त कर सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

No comments:

Post a comment

Pages