ज्हान्वी सोलंकी ने एसीसीए परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त की तीसरी रैंक, वैश्विक स्तर पर ज्हान्वी की 13वीं रैंक - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 8 November 2019

ज्हान्वी सोलंकी ने एसीसीए परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त की तीसरी रैंक, वैश्विक स्तर पर ज्हान्वी की 13वीं रैंक

जयपुरः 08 नवंबर, 2019। आईआईएस (डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय) की बी कॉम ऑनर्स एप्लाईड अकाउंटिंग एंड फाइनेंस जो कि एसीसीए (एसोसिएशन ऑफ चारटर्ड सर्टीफाइड अकाउंटेंट्स) से मान्यता प्राप्त प्रोग्राम है, की स्टूडेंट ज्हान्वी सोलंकी ने हाल ही में आए एसीसीए परीक्षा परिणामों में रैंक होल्डर बनी हैं।
एसीसीए, अकाउंटिंग एवं फाइनेंस की ग्लोबल क्वालिफिकेशन है। इस योग्यता को प्राप्त करने के लिए अभ्यर्ती को 13 परीक्षाओं का उत्तीर्ण करना पड़ता है। यह परीक्षाएं वैश्विक स्तर पर आयोजित की जाती हैं एवं परिणाम भी उसी स्तर पर घोषित होते हैं। इसी के अंतर्गत विश्वविद्यालय की छात्रा ज्हान्वी सोलंकी को एसीसीए के एडवांस्ड परफॉर्मेंस मैनेजमेंट पेपर में पूरे देश में तीसरी रैंक हासिल हुई है वहीं पूरे विश्व में इनकी तेरहवीं रैंक है।
अप्रैल 2014 में आई आई एस विश्वविद्यालय एवं एसोसिएशन ऑफ चारटर्ड सर्टिफाइड एकाउंटेंट्स (Association of Certified Chartered Accountants) के बीच मेमोरेन्डम ऑफ अंडरस्टैंडिंग पर हस्ताक्षर हुए थे। इस समझौते का मुख्य उद्देश्य विश्वविद्यालय की छात्राओं को वैश्विक स्तर की शिक्षा प्रदान करना था। एसोसिएशन ऑफ चारटर्ड सर्टिफाइड एकाउंटेंट्स, प्रोफेशनल एकाउंटेंट्स का एक ऐसा संगठन है जो छात्र-छात्राओं को अकाउंटेन्सी, फाइनेंस एवं मैनेजमेंट जैसे क्षेत्र में न सिर्फ वैश्विक स्तर की शिक्षा मुहैया कराता है बल्कि उन्हें विश्व के किसी भी कोने में रोज़गार दिलाने में भी सक्षम हैं।

इसी तर्ज पर विश्वविद्यालय में यह प्रोग्राम पिछले पांच सालों से सफलतापूर्वक चल रहा है जिसमें अच्छे परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं। अभी तक विश्वविद्यालय के 02 बैच सफलतापूर्वक पास आउट हो चुके है एवं 07 छात्राएं एसीसीए अफिलिएट बन चुकी हैं। इसी के साथ ही विश्वविद्यालय की एसीसीए प्रोग्राम की छात्राएं अर्नस्ट एंड यंग, केपीएमजी, क्यूएक्स लिमिटेड, आईबीएम जैसी कम्पनियों में काम कर रही हैं।

No comments:

Post a comment

Pages