नेत्रहीन बालिकाओं ने अपने सुरों से श्रोताओ को मंत्रमुग्ध किया - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 13 October 2019

नेत्रहीन बालिकाओं ने अपने सुरों से श्रोताओ को मंत्रमुग्ध किया




अखिल भारतीय दृष्टिबाधित महिला संगीत प्रतियोगिता का भव्य समापन


जयपुर, 13 अक्टूबर। लुई ब्रेल दृष्टिहीन विकास संस्थान द्वारा कला एवं संस्कृति विभाग के सहयोग से दो दिवसीय अखिल भारतीय दृष्टिबाधित महिला संगीत प्रतियोगिता का समापन रविवार को नारायण सिंह सर्किल स्थित भट्टारक जी की नसियां में हुआ।
देश के विभिन्न राज्यों से आईं 60 से अधिक नेत्रहीन बालिकाओं ने अपने सुरों से सजी शानदार प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी प्रतिभागियों के बाल वर्ग, किशोर वर्ग एवं युवा वर्ग तीन वर्ग बनाए गए। फाइनल राउंड में बेहतरीन गायन के आधार पर हर वर्ग में बालिकाओं को पुरस्कृत किया गया। 
बाल वर्ग में प्रथम स्थान पर पटियाला की जैस्मीन, द्वितीय स्थान पर पटियाला की ही खुशप्रीत कौर और तृतीय स्थान पर जयपुर की डिम्पल कंवर रहीं। सांत्वना पुरस्कार अजमेर की योगिता भाटी और जयपुर की चंचल चौधरी को दिए गए।
किशोर वर्ग में प्रथम स्थान पर श्रीगंगानगर की मीनू, द्वितीय स्थान पर जोधपुर की रामेश्वरी, तृतीय स्थान पर इलाहाबाद की प्रियंका शर्मा रहीं। सांत्वना पुरस्कार पटियाला की ज्योति कुमारी और पटियाला की किरणदीप कौर को दिए गए।
युवा वर्ग में प्रथम स्थान पर जोधपुर की सुमन कंवर, द्वितीय स्थान पर जोधपुर की हेमा, तृतीय स्थान पर जोधपुर की वंदना रहीं। सांत्वना पुरस्कार जोधपुर की अर्पिता टांक और टोंक की अंजनी साहू को दिए गए।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धर्मेन्द्र शेखावत और विशिष्ट अतिथि रविन्द्र कुमार थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसएस बिस्सा ने की।

No comments:

Post a comment

Pages