आंनद मार्केट में सजा शीश के दानी का दरबार, कुमार नरेन्द्र-पप्पू शर्मा ने भजनों से रिझाया - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 19 October 2019

आंनद मार्केट में सजा शीश के दानी का दरबार, कुमार नरेन्द्र-पप्पू शर्मा ने भजनों से रिझाया

जयपुर। श्री श्याम परिवार झोटवाड़ा औद्योगिक क्षेत्र जयपुर के 24 वें वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में शनिवार को झोटवाड़ा औद्योगिक क्षेत्र स्थित आनंद मार्केट में आयोजित भजन संध्या में एक दर्जन से अधिक भजन गायकों ने देर रात तक हारे के सहारे श्याम प्यारे के दरबार में हाजिरी दी। शीश के दानी का साक्षात दरबार, फूलों से मनमोहक श्रृंगार, अखंड ज्योति से उठती से भक्ति की सुवास और कर्णप्रिय भजनों की स्वर लहरियों के बीच श्रद्धालुओं ने भक्ति संध्या में भजनों का आनंद लिया।
प्रारंभ में मुख्य संयोजक जयभगवान अग्रवाल, आनंद गुप्ता सहित अन्य ने लखदातार की धूप-दीप के साथ भक्तिभाव से आरती उतारी। श्याम प्रभु के जयकारों के बाद गणेश और सरस्वती वंदना के साथ भजन संध्या का शुभारंभ हुआ। छप्पन भोग की झांकी के समक्ष पुष्प और इत्र वर्षा ने वातावरण को खाटू श्याम के दरबार को जीवंत कर दिया।
मुख्य संयोजक आनंद गुप्ता ने बताया कि कुमार नरेंद्र ने ना पुष्पों के हार ना सोने का श्रृंगार कन्हैया तो प्रेम के भूखे हैं..., दानी होकर क्यूं चुप बैठा यह कैसी दातारी रे, श्याम बाबा क्यों तेरे भक्त दुखियारी रे...जैसे भजन सुनाकर  माहौल में श्रद्धा की हिलोर पैदा कर दी।
पप्पू शर्मा ने जब से नाम लिया है तेरा जुड़ गए तार से तार बदल गई दुनिया मेरी बदल गया संसार श्याम दिन फिर गए मेरे...,सांवली सूरत पे मेरा दिल दिवाना हो गया...जैसे भजन सुनाकर श्रोताओं को नाचने पर मजबूर कर दिया।
भजन संध्या में कोलकाता के बालकिशन शर्मा, अयोध्या की ज्योति त्रिपाठी, बीकानेर के अजय सिंह, नवीन शर्मा, लोकेश शर्मा, गोविंद-निशा शर्मा सहित अनेक स्थानीय भजन गायकों ने भी श्याम प्रभु को रिझाया।
भजन संध्या में सह संयोजक राजेंद्र शर्मा, सूर्यकांत गाडिया, विष्णु अग्रवाल, मक्खन लाल गुप्ता, भानु शर्मा, घासी लाल शर्मा, श्याम सुंदर अग्रवाल, किशोर सिंह गहलोत, योगेंद्र भाटी, भजन लाल अग्रवाल, राधावल्लभ गुप्ता, महेंद्र गोयल, सुंदरमल रुवटिया, चंद्र प्रकाश शर्मा, आलोक गुप्ता, वीरेंद्र जैन, सतीश हेड़ा, विपिन तोतला, अनूप बाजला, संजय गोयल, गजानंद अग्रवाल, हरीश अग्रवाल, प्रदीप जैन, सोहन लाल गोयल सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थाएं संभाली। इंडस्ट्रियल एरिया मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन झोटवाड़ा और नव जागृति मंच के कार्यकर्ताओं ने भी आयोजन में सेवाएं दीं।

No comments:

Post a comment

Pages