वॉइस ऑफ़ यूनिटी "वन्देमातरम" गीत से गुंजायमान हुआ भाँकरोटा - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 13 October 2019

वॉइस ऑफ़ यूनिटी "वन्देमातरम" गीत से गुंजायमान हुआ भाँकरोटा

15 हजार विद्यार्थीयों और शहरवासियों ने एक स्वर में गाया वन्देमातरम गीत
देशभक्ति गीतों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में झूम उठे हजारों विद्यार्थी और शहरवासी
जयपुर । हिन्दू आध्यात्मिक सेवा फाउंडेशन एवम आईएमसीटीएफ के संयुक्त तत्वावधान में भांकरोटा स्थित गुलमोहर गार्डन पश्चिम विहार में शनिवार को सायंकाल भांकरोटा क्षेत्र की लगभग 50 स्कूलों से आएं हुए पंद्रह हजार विद्यार्थयों और शहर वासियों की उपस्थिति में देश भक्ति से ओतप्रोत गीतों , प्रेरणा दायक नृत्य नाटिका और वॉइस ऑफ़ यूनिटी वन्देमातरम गीत की प्रस्तुति से गुलमोहर गार्डन परिसर देशभक्ति से गुंजायमान हो गया ।
देश भक्ति की भावना ही हमारे देश का मूल आधार  - महावीर चक्र विजेता दिगेंद्र सिंह
वॉइस ऑफ़ यूनिटी सामूहिक वन्देमातरम कार्यकम के मुख्य वक्ता  महावीर चक्र विजेता दिगेंद्र सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि देश और समाज के लिए प्रत्येक देशवासी को आहूत होने के लिए तत्पर रहना चाहिए और हमारी नई पीढ़ी को भी राष्ट्र भक्ति की मुख्य धारा से जोड़ना चाहिए क्योंकि देश भक्ति की भावना ही हमारे देश का मूल आधार है । इस अवसर पर फाउंडेशन की और से महावीर चक्र विजेता दिगेंद्र सिंह को विशेष रूप से सम्मानित भी किया गया

वन्देमातरम गान से पहले पहले नाटक मंचन कर दिया स्वच्छता का सन्देश
 लगभग दो घण्टे चले वॉइस ऑफ़ यूनिटी सामूहिक वन्देमातरम गान कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ स्वच्छता अभियान में आमजन का योगदान पर विशेष नाटक का मंचन भी हुआ और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिल दिया है जान भी देंगे ए वतन तेरे लिए , जय हो , ए वतन ए वतन हमको तेरी कसम , सुनो गौर से दुनिया वालों , मिटटी में मिल जांवा आदि देशभक्ति गीतों पर हजारों बच्चे और बड़े सभी झूम उठे साथ ही राजस्थानी और मारवाड़ी थीम पर भी कई प्रस्तुतियाँ हुई।

संपूर्ण वन्देमातरम कंठस्थ होना रहा कौतुहल
 इस अवसर पर 7 वर्ष से 10 तक के बालक बालिकाओं को भी सुर लय और ताल के साथ सम्पूर्ण वन्देमातरम कंठस्थ होना सभी के लिए कोतूहल का विषय था । हिन्दू आध्यात्मिक सेवा फाउंडेशन के सचिव सोमकांत शर्मा ने बताया कि वन्देमातरम गीत के माध्यम से बालकों में देश भक्ति की भवना को जागृत करके उन्हें देश के प्रति अपने दायित्व का बोध कराया जाता है जिससे उसमें राष्ट्र के प्रति होने वाली जिम्मेदारी का भी अहसास होता है ।पांचवी बार हो रहे इस आयोजन में जयपुर शहर में पांच स्थानों पर वॉइस ऑफ़ यूनिटी सामूहिक वन्देमातरम गान होगा जिसमें भकरोटा, विद्याधर नगर , मानसरोवर सांगानेर एवं चौगान स्टेडियम में अलग अलग समय में वन्देमातरम गान होगा जिसमें सैंकड़ों स्कूलों से लगभग दो लाख बालक बालिकाओं द्वारा वन्देमातरम गीत गाया जायेगा।
इस अवसर सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी , नवरतन कोठारी, सौरभ कक्कड़ ,अमित अग्रवाल, विमल सुराणा, अनुराग अग्रवाल, महेंद्र सेठी, नरेंद्र कंदोई,  सुभाष बापना, राजेन्द्र सिंह शेखावत, दिनेश पितलिया सहित कई जनप्रतिनिधि और गणमान्य लोग मौजूद थे ।

No comments:

Post a comment

Pages