स्व.रामदासजी राठी की 10वीं पुण्यतिथि पर भजनों की रसधार बही, 21 हस्तियां सम्मानित भी हुई - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 5 October 2019

स्व.रामदासजी राठी की 10वीं पुण्यतिथि पर भजनों की रसधार बही, 21 हस्तियां सम्मानित भी हुई


जयपुर, 5 अक्टूबर। भगवान श्रीकृष्ण, श्रीरामजी, हनुमानजी और श्रीगणेशजी की महिमा का गुणगान करते सुमधुर भजनों ने माहौल का आध्यात्म के रंग में रंग दिया। श्री गिरिराज मित्र मंडल परिवार कोटा के गोविंद माहेश्वरी और साथी कलाकारोंं  ने सुमधुर रचनाओं से भगवान गोविंद की नगरी को भक्ति रस से सराबोर कर दिया।
मौका था शुक्रवार को प्रबुद्ध शिल्पी एवं शिक्षाविद् स्व.रामदासजी राठी की 10वीं पुण्यतिथि पर श्रीरामदास राठी मेमोरियल की ओर से तिलक नगर स्थित एमपीएस इंटरनेशनल स्कूल प्रांगण में  संजोए सम्मान समारोह और भजन संध्या का। समारोह में शहर की आराध्य गोविंददेवजी मंदिर महंत अंजनकुमार गोस्वामी और मंदिर व्यवस्थापक मानस गोस्वामी भी मौजूद थे। उन्होंने ने भी भजनों का आनंद लिया।
श्रीराधे गोविन्दा मन भजले हरि का नाम...
 श्री गिरिराज मित्र मंडल परिवार कोटा के गोविंद माहेश्वरी और साथी कलाकारोंं ने रख लाज मेरी गणपति अपनी शरण में...,तेरा रामजी करेंगे बेड़ा पार..., भोलेनाथ से निराला कोई नहीं..., म्हारा घट मां विराजता श्री नाथजी..., श्रीराधे गोविन्दा मन भजले हरि का नाम..., सांवरियो है सेठ...सरीखे भजनों की सुरीली प्रस्तुतियों से बड़ी तादाद में मौजूद श्रोताओं के अंतर्मन को छू लिया।
मुख्यमंत्री ने किया स्मारिका पुस्तिका का विमोचन
 श्रीरामदास राठी मेमोरियल के अध्यक्ष किशन राठी ने बताया कि शुक्रवार को प्रात: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुख्यमंत्री निवास पर  वे सपरिवार मिले। इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने स्मारिका पुस्तिका का विमोचन किया। राठी ने बताया कि शिक्षाविद् स्व.रामदासजी ने अपनी श्रद्धा व निष्ठा से शिक्षा पद्धति में नवाचार स्थापित किया था।  उन्होंने गौवंश संरक्षण में भी प्रशंसनीय योगदान दिया
इनका हुआ सम्मान
समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की 21 हस्तियों का सम्मान किया गया। इसमें सीए मनीषा मेहता, डॉ.उत्तम सोनी, सीए आरके गुडवाला, राजीव बियानी, संजय बियानी, प्रदीप बाहेती, बजरंग बाहेती, ओपी गुप्ता, रिटायर्ड डीआइजीपी आईपीएस ललित माहेश्वरी, रिटायर्ड डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन जज बृजेश डोगरा और गोविंद माहेश्वरी आदि शामिल है। गौरतलब है कि स्व.रामदासजी राठी के कार्यकाल में पढ़े कुछ विद्यार्थियों का भी सम्मान किया गया।  अंत में श्रीरामदास राठी मेमोरियल के अध्यक्ष किशन राठी ने बताया सभी आगन्तुकों का आभार जताया।

No comments:

Post a Comment

Pages