गोदरेज लॉक्स ने पेश किया सबसे उन्नत डिजिटल लॉक्स रेंज "ऐडवांटिस" - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 18 September 2019

गोदरेज लॉक्स ने पेश किया सबसे उन्नत डिजिटल लॉक्स रेंज "ऐडवांटिस"

"ऐडवांटिस"  सर्वोच्च स्तरीय सुरक्षा, टेक्नोलॉजी और डिजाईन के साथ चार डिजिटल लॉक्स की एक नयी रेंज
मुंबई, 18 सितम्बर 2019 : पिछले 122 वर्षों से नए-नए प्रकार के ताले बनाने वाली अग्रणी कंपनी, गोदरेज लॉक्स ने एक क्रांतिकारी लॉकिंग सॉल्युशन लॉन्च किया है. ‘ऐडवांटिस’ नामक यह नया लॉकिंग सॉल्युशन तकनीकी रूप से उन्नत डिजिटल लॉक रेंज है जो आपके घर की सुरक्षा को और अधिक सुविधाजनक बनाती है. इस रेंज में चार प्रकार के ताले हैं - ऐडवांटिस रेवलूशन, ऐडवांटिस टेक्नोश्योर, ऐडवांटिस रिमट्रोनिक और ऐडवांटिस क्रिस्टल। 
ऐडवांटिस रेंज के ताले दिखने में खूबसूरत और विज्ञान की कसौटी पर अत्याधुनिक विशेषताओं से लैस है. इनका इस्तेमाल करना बिलकुल आसान है. एक बार छूने भर से दरवाजा खुल जाता है, क्योंकि ऐडवांटिस में टच स्क्रीन के साथ 360-डिग्री फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है।  चूंकि हर व्यक्ति की फिंगरप्रिंट ख़ास होती है, इसलिए इस सिस्टम से सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा मिलती है।  ऐडवांटिस रेंज के माध्यम से आप घर के अलग-अलग सदस्यों के लिए 4 से 12 अंकों तक के 4 ख़ास पासवर्ड्स रख सकते हैं।  आपात स्थिति में ताले को एक मेकैनिकल चाबी से खोला जा सकता है।   ऐडवांटिस एक हाई-टेक लॉक है जिसे बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

डिजिटल तालों की नयी रेंज की पेशकश के बारे में श्याम मोटवानी, ईवीपी एवं बिज़नेस हेड, गोदरेज लॉक्स ने कहा कि, “ऐडवांटिस को लांच करके हम भारतवासियों को बेहतर डिजिटल लॉकिंग सॉल्युशन से सुसज्जित करना चाहते है।  हम दिखने में खूबसूरत और तकनीकी रूप से उन्नत ब्रांडेड स्मार्ट तालों की बढ़ती माँग पूरी करने के लिए डिजिटल तालों पर फोकस कर रहे हैं. डिजिटल तालों की माँग मुख्यतः मेट्रो शहरों में है, किन्तु तीसरी और चौथी श्रेणी के शहरों में भी इन तालों का सेगमेंट बढ़ रहा है।  इस माँग को पूरा करने और घरों के लिए सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करने में ऐडवांटिस का कोई मुकाबला नहीं होगा.”

ऐडवांटिस में समायोज्य स्पाईकोड एक अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गयी है जिसमें गोपनीयता के लिए अजनबी लोगों के सामने पासवर्ड के पहले या बाद में अक्रमिक संख्याएँ जोड़ी जा सकतीं हैं।  अनेक यूजर्स के लिए ऐडवांटिस के साथ 100 आरएफआइडी स्मार्ट कार्ड्स पंजीकृत किये जा सकते हैं।  इसकी सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है फायर सेंसर जो आग लगने पर दरवाजे को खुद खोल देता है; इस प्रकार बाहर से दरवाजा खोलनेमें लगने वाले बहुमूल्य समय की बचत हो जाती है। 

ऐडवांटिस रेवलूशन में स्मार्ट लॉक की सबसे उन्नत विशेषताएं समाहित हैं. इनमें बायोमेट्रिक टेक्नोलॉजी - अधिकतम सुरक्षा के लिए 360 डिग्री फिंगरप्रिंट रजिस्ट्रेशन; आरएफ़आइडी एक्सेस; प्राइवेसी फंक्शन जिसके कारण ताले को बाहर से मेकैनिकल चाबी के अलावा और किसी तरह नहीं खोला जा सकता; बैटरी कम होने का संकेतक; फायर-सेंसर, सेंधमारी अलार्म; समायोज्य स्पाई कोड तथा अनेक अन्य अध्याधुनिक विशेषताएं शामिल हैं. इस उन्नत लॉकिंग सिस्टम की कीमत 43,000 रुपये है।   


No comments:

Post a comment

Pages