फ़्लैश मॉब से दिया आई केयर अवेयरनेस रैली का आमंत्रण - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 28 September 2019

फ़्लैश मॉब से दिया आई केयर अवेयरनेस रैली का आमंत्रण

शंकरा आई फाउंडेशन की ओर से वर्ल्ड ट्रेड पार्क में हुए फ़्लैश मॉब में आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने किया परफॉर्म, विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष्य में 10 अक्टूबर को होगी आई केयर अवेयरनेस रैली

जयपुर, 28 सितम्बर। नेत्र रोगियों के कल्याण के क्षेत्र में कार्यरत शंकरा आई फाउंडेशन की ओर से विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर 10 अक्टूबर को निकाली जाने वाली रैली के लिए आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने शनिवार को वर्ल्ड ट्रेड पार्क में फ़्लैश मॉब के जरिए लोगों को आमंत्रित किया। इस दौरान नुक्कड़ नाटक की तर्ज पर अंधता निवारण की नाटिका प्रस्तुत कर जयपुरवासियों को आई केयर अवेयरनेस रैली में आने के लिए बताया गया।
शंकरा आई फाउंडेशन के यूनिट हैड मनोज कुमार शर्मा के अनुसार 10 अक्टूबर 2019 को विद्याधर नगर स्थित शंकरा आई हॉस्पिटल से आई केयर अवेयरनेस रैली निकाली जाएगी, जिसमें करीब 1000 लोग शामिल होकर आमजन को नेत्र रोगों के प्रति सजग रहकर उनसे बचाव के प्रति जागरूक करेंगे। रैली को जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव और शंकरा आई फाउंडेशन के संस्थापक पदमश्री डॉ. आर.वी. रमानी रवानगी देंगे। इस अवसर पर नेत्र रोग विशेषज्ञों की कॉन्फ्रेंस भी होगी, जिसमें राज्य में नेत्र चिकित्सा के नए आयामों व शोधों के बारे में परिचर्चा होगी। 

शंकरा आई हॉस्पिटल जो कि शंकरा आई फाउंडेशन द्वारा संचालित है, के माध्यम से देश के ग्रामीण क्षेत्रों में नेत्र रोगियों की पहचान कर उन्हें निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। फाउंडेशन द्वारा देश के 7 राज्यों के 19,630 गांवों में 1.9 मिलियन निःशुल्क नेत्र सर्जरी की जा चुकी है, ताकि दूर-दराज के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को भी विश्व स्तरीय नेत्र चिकित्सा सुविधायें मिल सके।

No comments:

Post a Comment

Pages