कंपनी सेक्रेटरीज की भूमिका और कार्यो पर मंथन - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 7 September 2019

कंपनी सेक्रेटरीज की भूमिका और कार्यो पर मंथन

जयपुर।  भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के जयपुर चैप्टर द्वारा शनिवार 07 सितम्बर को सुबह 09:30 बजे से होटल क्लैरियन बेलाकासा , जयपुर  में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया।  जिसमे प्रोफेशनल एक्सेलन्स से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार में चर्चा की गयी एवं विशेषज्ञों द्वारा विभिन्न विषयों पर गहन जानकारी दी गयी ।
कार्यक्रम के मुख्य अथिति एस.आर.एन.जी. ग्रुप, जयपुर के चेयरमैन हिमांशु गोयल थे।  हिमांशु गोयल ने विभिन्न क्षेत्रों में कंपनी सेक्रेटरीज की भूमिका पर प्रकाश डाला एवं इनके भूमिका की सराहना की । गोयल ने कॉर्पोरेट गवर्नेंस के क्षेत्र में कंपनी सेक्रेटरीज के कार्यों की प्रशंसा की ।
भारतीय कंपनी सचिव संस्थान  के जयपुर चैप्टर के चेयरमैन राहुल शर्मा ने बताया कि संस्थान द्वारा हाल ही में जारी किए गए इसीएस एवं यूनिक डॉक्यूमेंट आइडेंटिफिकेशन नंबर (UDIN) के जरिये कॉर्पोरेट गवर्नेंस को बढ़ावा मिलेगा एवं साथ ही फर्जीवाड़ों पर लगाम लगेगी।
कार्यक्रम के प्रथम सेशन के वक्ता सीएस श्याम अग्रवाल, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ने विज़न न्यू आईसीएसआई - 2022 पर जानकारी दी एवं इससे सम्बंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की |
 कार्यक्रम के द्वितीय सेशन के वक्ता सीएस नागेंद्र राव, केंद्रीय परिषद् सदस्य, भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ने यूनिक डॉक्यूमेंट आइडेंटिफिकेशन नंबर (UDIN) के बारे में विस्तार से जानकारी दी एवं इससे सम्बंधित विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी।  राव ने यूनिक डॉक्यूमेंट आइडेंटिफिकेशन नंबर (UDIN) जेनेरेट करने एवं रिवोक करने की विधि से भी प्रतिभागियों को अवगत कराया।
कार्यक्रम के तृतीय सेशन के वक्ता सीएस मनीष गुप्ता, केंद्रीय परिषद् सदस्य, भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ने कम्पनीज (अमेंडमेंट) एक्ट 2019 के बारे में विस्तार से जानकारी दी एवं इसे एक अत्यंत महत्वपूर्ण कदम बताया एवं इस क्षेत्र में कंपनी सेक्रेटरीज की भूमिका की सराहना की।
कार्यक्रम में भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के जयपुर शाखा के उपाध्यक्ष नितिन होतचंदानी, सेक्रेटरी नवनीत अगीवाल एवं अन्य मैनेजिंग कमिटी के सदस्यों के साथ साथ बड़ी संख्या में प्रोफेशनल वर्ग एवं विद्यार्थियों ने भाग लिया |

No comments:

Post a Comment

Pages