’निकाय और पंचायत चुनाव में ब्राह्मण समाज को उचित भागीदारी मिले’ - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 21 September 2019

’निकाय और पंचायत चुनाव में ब्राह्मण समाज को उचित भागीदारी मिले’

सप्तऋषि मंडल ने भाजपा और कांग्रेस संगठन के समक्ष रखी है मांग
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा, जल्द ही मुलाकात करेगा प्रतिनिधिमंडल
जयपुर (कासं)। निकाय और पंचायत चुनावों में ब्राह्मण समाज के लोगों को उचित भागीदारी देने की मांग सप्तऋषि मंडल ने प्रमुख राजनैतिक दल कांग्रेस व भाजपा से की है। संगठन ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इस संबंध में पत्र लिखा है, जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचकर उनसे मुलाकात भी करेगा। यह जानकारी गौड सनाढ्य फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष देवीशंकर शर्मा ने शनिवार को पत्रकारों से रूबरू होकर दी।
उन्होने बताया कि सप्तऋषि मंडल राजस्थान में सक्रिय १६ विभिन्न संगठनों से मिलकर बना है। पूरे राज्य में करीब ११ लाख सदस्य इससे जुडे है। राजसथान की कुल आबादी का १४.६७ प्रतिशत हिस्सा ब्राह्मण है, इसके बावजूद राजनैतिक दलों ने चंद लोगों को ही राजनैतिक भागीदारी दे रखी है। इससे समाज में रोष है।
अखिल भारतीय दायमा (दाधीच) ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामसुंदर आसोपा ने कहा कि जो पार्टी ब्राह्मण समाज के लोगों को आगामी चुनाव में उचित भागीदारी देगी, उसी के साथ समाज खडा होगा। जल्द ही कांग्रेस नेताओं से भी इस संबंध में बात की जायेगी। उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने सप्तऋषि मंडल को जयपुर शहर मे एक भूखंड आवंटित किया था, जिसकी पत्रावलियां आज भी सरकार के स्तर पर अटकी हुई है। इस जमीन पर एक बहुउद्देशीय शिक्षा संकुल बनाया जाना है। मुख्यमंत्री गहलोत से मांग है कि जल्द से जल्द इस जमीन का आवंटन करावें। 
प्रेस वार्ता में अखिल भारत वर्षीय खांडल विप्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामेश्वर लाल सोती, ऑल इंडिया पारीक महासभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरधारी लाल कैसोट, कान्यकुब्ज ब्राह्मण महासभा के संरक्षक जी.पी.शुक्ला, अखिल भारतवर्षीय सारस्वत ( कुंडीय) ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष प्रभुदयाल सारस्वत, हरियाणा गौड ब्राह्मण धर्मशाला ट्रस्ट के अध्यक्ष बिरदीचंद शर्मा,  गुजराती ब्राह्मण समाज राजस्थान के अध्यक्ष मनोज भाई दवे,  च्यवन्य गौड ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष सीताराम शर्मा,  सिखवाल ब्राह्मण महासभा से प्रदीप सिखवाल, श्री गुर्जर गौड ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष विशाल जोशी और आदि गौड ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष सत्यनारायण पांडे मौजूद थे।


No comments:

Post a comment

Pages