वोटफा ने दिए हैं महिला सशक्तिकरण को नए आयाम : डॉ. सी.पी. जोशी - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 7 September 2019

वोटफा ने दिए हैं महिला सशक्तिकरण को नए आयाम : डॉ. सी.पी. जोशी

वीमन ऑफ द फ्यूचर अवार्ड समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान के लिए हुआ 50 महिलाओं का सम्मान, बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ की मौजूदगी में पुरुस्कार पाकर खिले अवॉर्डीज के चेहरे
जयपुर, 6 सितम्बर। "महिलाओं ने समय के साथ-साथ स्वयं को परिवर्तित कर पुरुष प्रधान समाज में अपने लिए मजबूत जगह बनाई है। स्वयं संघर्षरत रहने के साथ ही जिस तरह से महिलाओं ने देश व समाज के विकास में योगदान किए हैं, उनके लिए उन्हें जितना भी सराहा जाए कम है। वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड ने महिला सशक्तिकरण को नए आयाम देकर उनकी इस भूमिका को प्रोत्साहित किया है।" यह कहना है राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी का। वे शुक्रवार को दीप स्मृति सभागार में आयोजित किए गए वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड (वोटफा) 2019 समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। ह्यूमन केअर सोसायटी की ओर से आयोजित किए गए इस समारोह में पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका सदानन्द, सुजैन बर्नेट, नवनी परिहार, प्रख्यात लेखिका नंदिता पुरी, अखिल मिश्रा विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर वोटफा की ब्रांड ओनर स्वीटी सोनी, चीफ पैट्रन रमाकांत पारीक, सेव द चिल्ड्रन के हेमंत आचार्य सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित थे। समारोह में 50 महिलाओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनन्दन किया गया। इस दौरान नृत्यांगना लाछी प्रजापति ने कथक नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति देकर उपस्थितजनों की तालियां बटोरीं, वहीं एनजीओ के बच्चों ने लघु नाटिका का मंचन कर अपना कौशल दर्शाया।

समारोह के दौरान देश-विदेश के आईं 50 महिलाओं को सम्मानित किया गया, जिनमें से 40 का चयन वोटफा की ज्यूरी मेंबर्स ने किया वहीं 10 ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं की अवॉर्ड के लिए सेव द चिल्ड्रन ने पहल की। 

No comments:

Post a Comment

Pages