'प्लास्टिक मुक्त भारत' जन चेतना के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने नुक्कड़ नाटक किया - Pinkcity News

Breaking

Monday, 30 September 2019

'प्लास्टिक मुक्त भारत' जन चेतना के लिए भारतीय स्टेट बैंक ने नुक्कड़ नाटक किया

जयपुर।  भारत सरकार द्वारा  'प्लास्टिक मुक्त  भारत' के आव्हान पर  सहभागी बनने के क्रम में भारतीय स्टेट बैंक जयपुर मंडल द्वारा द्वारा प्लास्टिक फ्री जन चेतना के लिए नुक्कड़ नाटक श्रंखला का आयोजन किया गया। 
जिसका उद्घाटन बैंक के मुख्य महाप्रबंधक रविंद्र पांडे द्वारा बैंक के मुख्यालय तिलक मार्ग स्थित कार्यालय पर  किया।    पांडे ने  उपस्थित जनसमुदाय  और ग्राहकों से  अपील की इसकी शुरुआत  अपने घर से करें  घर स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त रहेगा रहेगा  तो देश भी  स्वस्थ रहेगा। 
इसी दिशा में  बैंक द्वारा  जयपुर के प्रमुख स्थलों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जनता को प्लास्टिक से होने वाले दुष्परिणामों और उस में जागरूकता लाने के लिए शहर में नुक्कड़  नाटकों का आयोजन किया जाएगा। 
महात्मा गांधी की 150 वर्षीय जयंती पर स्वच्छ भारत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।  इस पर स्वच्छता के लिए बैंक द्वारा अपने सभी कार्यालयों को निर्देश दिए गए स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान में सेवा की बने सहभागी बने। 
बैंक द्वारा राजभाषा पखवाड़े का समापन समारोह भी आज किया गया।  इस अवसर पर एक कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया गया जिसका उद्देश्य राजभाषा को प्रोत्साहन देना था। 
उपस्थित कार्यक्रम और  नुक्कड़ नाटक में  बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों सहित ग्राहकों और जन समुदाय ने भाग लिया ।  कार्यक्रम के अंत में मंडल विकास अधिकारी चंद्रशेखर शर्मा ने उपस्थित ग्राहकों जन समुदाय का आभार व्यक्त किया। 

No comments:

Post a Comment

Pages