कर-प्रवर्तन और संग्रहण के साथ करदाताओं की सुविधा का भी ध्यान रखना होगा : पी.के.दाश - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 20 September 2019

कर-प्रवर्तन और संग्रहण के साथ करदाताओं की सुविधा का भी ध्यान रखना होगा : पी.के.दाश

 16 वां वार्षिक अखिल भारतीय टीडीएस सम्मेलन शुरू

 जयपुर, 20 सितम्बर 2019 । आयकर विभाग का 16वां वार्षिक अखिल भारतीय टीडीएस सम्मेलन आज से  जयपुर में शुरू हुआ। दो दिन इस सम्मेलन में देश भर में विभाग के टीडीएस विंग में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं।
  सम्मेलन का उदघाटन करते हुए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सदस्य पी.के.दाश ने कहा कि विभाग को करदाताओं की आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप बनाने के लिए व्यवहारिक और ढांचागत परिवर्तन करने होंगे। विभाग को कर-प्रवर्तन और संग्रहण के साथ ही करदाताओं की सुविधा का भी ध्यान रखना होगा।
 सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजस्थान की प्रधान आयकर आयुक्त नीना निगम ने करदाताओं, समाज और राष्ट्र निर्माण के बीच बेहतर सामंजस्य की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए कहा कि यह सम्मेलन इस दिशा में एक बेहतर मंच साबित हो सकता है। उन्होंने बताया कि यह सम्मेलन दो-तरफ़ा बातचीत के जरिये स्त्रोत पर कर में कटौती के उभरते क्षेत्र, टी डी एस संग्रहण से जुड़ी नई पहल और टी डी एस योजना को बेहतर तरीके से समझने में कारगर साबित होगा।   सम्मेलन में चर्चा के आधार पर मिले सुझावों और सिफारिशों के आधार पर आयकर अधिनियम में आवश्यक संशोधन किए जा सकेंगे ताकि इसे अधिक प्रासंगिक और गतिशील बनाया जा सके।

No comments:

Post a comment

Pages