श्रेणीवार स्थानान्तरण के लिए शिक्षा विभाग में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित - Pinkcity News

Breaking

Friday, 6 September 2019

श्रेणीवार स्थानान्तरण के लिए शिक्षा विभाग में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

  • ऑनलाइन  आवेदन ही होंगे स्वीकार, किसी कार्यालय या सचिवालय स्तर पर नहीं लिए जाएंगे आवेदन
  •  तीन चरणों में पूरी की जाएगी स्थानान्तरण आवेदन की प्रक्रिया
Image result for dotasara
जयपुर, 6 सितम्बर। राज्य में शिक्षकों के श्रेणीवार स्थानान्तरण हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। तृतीय श्रेणी के तबादलों पर बैन रहेगा।
शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि स्थानान्तरण आवेदन की प्रक्रिया राज्य सरकार द्वारा तीन चरणों में पूरी की जाएगी। प्रथम चरण के अंतर्गत 6 से 9 सितम्बर तक प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापकों के, द्वितीय में 11 से 14 सितम्बर तक व्याख्याताओं के तथा तृतीय चरण में 16 से 19 सितम्बर तक द्वितीय श्रेणी अध्यापकों के स्थानान्तरण आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में कार्यरत प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, व्याख्याता, द्वितीय श्रेणी अध्यापक अपने ऑनलाइन  स्थानान्तरण आवेदन शाला दर्पण पोर्टल पर कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्थानान्तरण के लिए ऑफलाइन   आवेदन पत्र किसी भी कार्यालय, सचिवालय आदि स्तर पर स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ऐसे स्थानान्तरण आवेदन पत्रों पर ही विचार किया जाएगा जो ऑनलाइन  किए गए हैं।
 डोटासरा ने बताया कि शिक्षक स्थानान्तरणों के अंतर्गत प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक के लिए शालादर्पण पर ऑनलाइन  आवेदन का लिंक 6 सितम्बर से 9 सितम्बर 2019 रात्रि 12 बजे तक खुला रहेगा। इसी तरह व्याख्याता स्थानान्तरण के लिए 11 सितम्बर प्रातः 10 बजे से 14 सितम्बर 2019 रात्रि 12 बजे तक तथा द्वितीय श्रेणी अध्यापक के लिए 16 सितम्बर प्रातः 10 बजे से 19 सितम्बर, रात्रि 12 बजे तक आॅनलाईन आवेदन के लिए लिंक खुला रहेगा।
आवेदन पत्रों पर कार्यवाही शाला दर्पण में अंकित विवरण के आधार पर की जाएगी। निदेशक माध्यमिक शिक्षा, नथमल डिडेल ने एक आदेश जारी कर शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे शाला दर्पण पर अपने से संबंधित समस्त सूचनाओं को सही करना सुनिश्चित करें। भिन्नता की स्थिति में कार्मिक स्वयं जिम्मेदार होंगे और उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Pages