राज्य स्तरीय स्काउट गाइड खेलकूद प्रतियोगिताएं : कबड्डी में बीकानेर स्काउट्स और बाॅलीबाल में उदयपुर गाइड्स ने मारी बाजी - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 24 September 2019

राज्य स्तरीय स्काउट गाइड खेलकूद प्रतियोगिताएं : कबड्डी में बीकानेर स्काउट्स और बाॅलीबाल में उदयपुर गाइड्स ने मारी बाजी

जयपुर, 24 सितम्बर। राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड, राज्य मुख्यालय, जयपुर के तत्वावधान में जगतपुरा स्थित स्काउट गाइड प्रशिक्षण केन्द्र पर 3 दिवसीय राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का दूसरा दिन कबड्डी, खो-खो एवं बाॅलीबाल कम्पीटिषन के नाम रहा।
स्टेट चीफ कमिष्नर जे.सी. महान्ति ने प्रदेश से आये सभी खिलाड़ियों से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की और सभी को एक अच्छे खिलाड़ी की भांति खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित कर षुभकामनाएं दी। श्री महान्ति ने कहा कि खेल में जीतना एक खिलाड़ी का पहला लक्ष्य होता है साथ ही खिलाड़ी को अपने खेल से प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी का दिल भी जीतना चाहिये।
दूसरे दिन के फाईनल कम्पीटिषन का परिणाम -
कबड्डी के पुरूष वर्ग में बीकानेर व उदयपुर के मध्य फाइनल मेच हुआ जिसमें बीकानेर की टीम विजेता रही। महिला वर्ग में बीकानेर व जोधपुर के बीच हुए मुकाबले में जोधपुर टीम विजेता रही।
बाॅलीबाल के पुरूष वर्ग में बीकानेर की टीम ने उदयपुर की टीम को हराया और महिला वर्ग में उदयपुर ने बीकानेर को हराया। वहीं खो-खो में महिला वर्ग में हुए फाईनल मुकाबले में बीकानेर के खिलाड़ियों ने जोधपुर के खिलाड़ियों को हराया। 
संभागी खिलाडियों ने पूर्ण जोश एवं उत्साह के साथ प्रदर्शन किया। विजेता टीमों को स्टेट चीफ कमिष्नर श्री महान्ति ने बधाई दी।
कल अन्तिम दिवस 25 सितम्बर को ऊँची कूद, लम्बी कूद, 100 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़ एवं अन्य एथेलेटिक्स की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी तथा राज्य स्तर पर विजेता खिलाड़ियों व टीमों को पुरस्कृत किया जायेगा। 

No comments:

Post a comment

Pages