विफा के दिव्य दशाब्दी समारोह में राजस्थान से विप्र उद्यमी कर्मवीरों का सम्मान, जिनका है दक्षिण भारत की प्रमुख हस्तियों में नाम शुमार - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 8 September 2019

विफा के दिव्य दशाब्दी समारोह में राजस्थान से विप्र उद्यमी कर्मवीरों का सम्मान, जिनका है दक्षिण भारत की प्रमुख हस्तियों में नाम शुमार

  •   प्रिविलेज कार्ड और वी टू वी एप्प की लॉंचिंग
  •   समाज उत्थान के कई प्रकल्पों की घोषणा

 बेंगलुरु, 8 सितम्बर। ब्राह्मण समाज के वैश्विक संगठन विप्र फाउण्डेशन के दिव्य दशाब्दी समारोह में दक्षिण भारत में कर्मरत ब्राह्मण समाज की प्रमुख आठ हस्तियों को कर्मवीर सम्मान से नवाजा गया। ये सभी कर्मवीर मूलतः राजस्थानी हैं। कर्मवीर सम्मान से सम्मानित होने वालों में शर्मा ट्रांसपोर्ट की मालिक रामकन्या डीपी शर्मा, बेल्लारी से जेएसडब्ल्यू के डॉ. विनोद नोवाल, चैन्नई के संजय श्रोती,  गोमती ग्रुप इंडस्ट्रीज के तुलसीराम उपाध्याय, अरविंद कुमार व्यास करीमनगर, गीता और ताराजी ग्रुप के हरिशंकर राजपुरोहित, लर्न एंड अर्न के पप्रणेता सुमित पारीक, ग्लोबल मार्बल के सीएमडी गोपाल शर्मा विजयवाड़ा शामिल हैं।
 इस सम्मान समारोह में राजस्थान से सांसद सीपी जोशी, विधायक धर्मनारायण जोशी, अभिनेष महर्षि, राकेश पारीक, गोपाल खंडेलवाल , कर्नाटक में राजस्थान के एमएलसी लहर सिंह सिरोया, बैधनाथ आयुर्वेद के सुरेश शर्मा, शर्मा ट्रांसपोर्ट के सुनील शर्मा, वक्रांगी ग्रुप के दिनेश  नंदवाना, दैनिक भास्कर के नेशनल एडिटर कुलदीप व्यास, आईपीएस डॉ राजेश शर्मा, महिला आयोग की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता शर्मा, विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा, राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा आदि दिग्गज विप्र हस्तियां मौजूद थे। इस अवसर पर वैद्य पंडित राम नारायण शर्मा विप्र उच्च शिक्षा निधि से वैद्यनाथ के एमडी सुरेश शर्मा ने एक छात्रा को पचास हजार रुपए का चेक प्रदान किया गया।  इस अवसर पर उदयपुर कॉलेज के लिए वक्रांगी ग्रुप के दिनेश नंदवाना ने आर्थिक सहयोग देने की घोषणा भी की।  आईपीएस राजेश शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि आदमी को जोड़ें  संगठन अपने आप खड़ा हो जाएगा। इरादा अच्छा होना चाहिए। अच्छी सोच होगी तो रास्ते अपने आप बन जाएंगे। मन में विश्वास हैं कि विप्र समाज को आगे बढ़ने से कोई रोक नही सकता हैं।  समारोह में विप्र फाउंडेशन के दो प्रकल्पों वी टू वी एप्प और प्रिविलेज कॉर्ड का भी लोकर्पण किया गया। विफा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय जोशी ने बताया कि कार्यक्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीकांत पाराशर एवं कुमारपाल सिसोदिया सहित सभी कर्मवीर अवार्ड से नवाजी गई विभूतियों ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन सुशील ओझा एवं जगदीश आचार्य ने किया। कार्यक्रम संयोजक हरिराम सारस्वत एवं सहसंयोजक राजेंद्र जोशी ने सभी का स्वागत किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री भरतराम तिवारी, पवन पारीक, कुलदीपसिंह राजपुरोहित, राधेश्याम शर्मा "गुरुजी", डॉ सुनील शर्मा सहित अनेक राष्ट्रीय व प्रांतीय पदाधिकारी व दक्षिण भारत प्रान्त के विप्र जनो ने बड़ी संख्या में भागीदारी निभायी। सभी का आभार मुख्य संरक्षक बनवारी लाल सोती ने जताया।
कर्नाटक में भी बनेगा विप्र भवन
समारोह में उपस्थित एमएलसी लहर सिंह सिरोया ने घोषणा की कि बेंगलुरु में भवन बनाने जे लिए सरकार से जमीन दिलवाने में वे सहयोग करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages