अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ हाटेल मैनेजमेटं में हुआ मास्टर शेफ राजस्थान का लाइव कुकिंग बैटल - Pinkcity News

Breaking

Thursday, 12 September 2019

अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ हाटेल मैनेजमेटं में हुआ मास्टर शेफ राजस्थान का लाइव कुकिंग बैटल


 कैटेगरी में से टॉप 10 टीम का अगले राउंड के लिए चयन किया जायेगा

जयपुर, 12 सितम्बर। प्रदेश के प्रसिद्ध व्यंजनों की महक और जायक़ों ने जजेस को असल राजस्थान के स्वाद से परिचित करवाया, कुछ ऐसा ही नजारा रहा राजस्थान के सबसे बडे कुकिंग कॉम्पिटिशन फार्च्यून आयल मास्टर शेफ राजस्थान सीजन 2 पॉवर्ड बाय पिजन किचन एप्लायंसेज के अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ हाटेल मैनेजमेंट में शुरू हुई लाइव कुकिंग बैटल का।गारैतलब हैं कि मास्टरशेफ़ राजस्थान के  ऑडिशन 6 सिटीज अजमेर, कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर  एंड जयपुर में किए गए थे, जिनमें 4250 लोगो ने पार्टिसिपेट  किया। पूरे राजस्थान से टॉप 45 टीम्स का सेकंड राउंड के लिए चयन किया गया था। सकेंड राउंड में सभी को  अपनी पसंद से एक मैनडिश, एक साइड डिश और एक स्वीट डिश 90 मिनट में तैयार करनी थी। जिसमे इंडिविजुअल केटेगरी में जोधपुर से नवल  राठौड़ व ऋतू कुम्भट, कोटा से पियूष खन्ना, बीकानेर से रेशमा वर्मा, अजमेर से सूर्यवीर सिंह राठौड़, उदयपुर से मानसी श्रीमाली व देवयानी पाठक और जयपुर से रेणुका राठौड़, प्रिया गुप्ता, अल्का स्वामी, पिंकी सोनी, प्रीती मित्तल, तृप्ति मिश्रा, कामेल  कुमावत, अमिता अग्रवाल ने एक से बढ़कर डिशेज़ बनाकर जजेस को इम्प्रेस कर दिया। वहीं टीम ऑफ टू केटेगरी में अजमेर से रेखा वबिंदिया, जया व अंकिता, जोधपुर से प्रियंका व रेशमा, कोटा से शिवानी व ख़ुशबू, उदयपुर से अंकुर व एकता, रश्मि व निर्मला, बीकानेर से आरती व ईशा और जयपुर से शिखा व कनुप्रिया, शारदा व रजनी, जाग्रति व कविता, रजनी व पिंकी, सुमन व सिद्धार्थ, आकांशा व संध्या, गायत्री व संगीरा, तनवीर व मिनाज की डिशसे ने सभी के मुँह में पानी ला दिया। जूनियर कैटेगरी से अजमेर से निस्चल बाकलीवाल व देवयानी प्रभु, उदयपुर से अगाथा अग्रवाल, बीकानेर से वर्षा सेठिया और जयपुर से मनन जैन, कीर्ति नवलखा, अंजलि उत्तमानी, अम्बिका जोशी, आन्या शर्मा, देव वर्मा, माधव सिंघानिया, विधि खंडेलवाल, मोहिनी ग्रोवर, दक्ष अग्रवाल की कलाकारी देखकर जजे सभी आश्चर्य चकित हो गए।पार्टिसिपेंट्स को उनकी डिशसे, प्रेजंटेशन, टेस्ट एंड क्लीननेस के अकॉर्डिंग मार्क्स दिए गए। जूरी पैनल में शफे सौरभ शर्मा, शफे रोहित गाठे वाल, शफे विक्की शामिल हुए।
लाइव कुकिंग में ये डिशेस रही खास
कुमटिया का हलवा, बाबड़िया का अचार, व्यवहारी खींच, जोधपुरी नरगिसी कोफ्ता, खस- खस की रोटी, मिश्री रोटी, काचरे का रायता,सीताफल रबडी़,चंदलिया की कडी़, कुरकुरी मिर्ची का हलवा, पनीर अंगारा, अमरुद की सब्जी, इटालियन गट्टा, चुकंदर का हलवा आदि डिशसे ने सभी की खबू तारीफें बटोरी।
मास्टरशेफ का अगला राउंड होगा मिनिस्ट्री ओफ स्पाइस से भरा
हर कैटेगरी में से टॉप 10 टीम का अगले राउंड के लिए चयन किया जायेगा। इस राउंड में सभी को एक बॉक्स दिया जायेगा जिसमे कुछ इंगे्रडिएंट्स होंगे। सभी टीम्स को इन इंगे्रडिएंट्स का इस्तेमाल करते हुए ही अपनी डिश तैयार करनी होगी, इसके लिए उनके पास 2 घंटे का समय होगा।

15 सितम्बर को घोषित होगा मास्टरशेफ राजस्थान -
अवॉर्ड नाईट का आयोजन 15 सितम्बर को जयपुर के होटल रैडिसन सिटी सेंटर में होगा, जिसमे सिलेब्रिटी शेफ़ सब्यसाची गोराई के द्वारा लाइव कुकिंग का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश के कुलिनरी स्टूडेटंस शेफ़ के लिए शेफ़ टॉक और पैनल डिस्कशन का आयोजन होगा।यह प्रतियोगिता राजस्थान टूरिज्म डिपार्टमेंट, इंडियन कुलिनरी फ़ोरम, राजस्थान स्किल्स यूनिवर्सिटी, अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेटं व बैंक ऑफ बड़ों
दा के सहयोग से आयोजित की जा रही है। मास्टरशफे राजस्थान के जरिए फॉरगॉटन रेसिपीज - लॉस्ट रेसिपीज को एक्स्प्लोर किया जा रहा है और इसके साथ ही प्रदेश के कुलिनरी हेरिटेज को देश- विदेशों तक प्रमोट किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages