पूर्व विधायक गोवर्धन कल्ला की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन - Pinkcity News

Breaking

Tuesday, 10 September 2019

पूर्व विधायक गोवर्धन कल्ला की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन

ऊर्जा एवं अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने पुष्पचक्र अर्पित कर दी श्रृद्धाजंलि,
शोकाकुल परिवारजनों को बंधाया ढाढ़स
जयपुर, 10 सितम्बर। जैसलमेर के पूर्व विधायक गोवर्धन कल्ला का सोमवार को रात्रि में निधन हो गया। मंगलवार को दोपहर उनके आवास से शव यात्रा निकली। ऊर्जा एवं जलदाय मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला एवं अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद, जैसलमेर विधायक रुपाराम धणदै, जैसलमेर जिला कलक्टर नमित मेहता, पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग उनके आवास पर पहुंच कर शव यात्रा में शामिल हुए।
इससे पूर्व उन्होंने स्व. कल्ला के पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्रि्पत कर उन्हें श्रृद्धाजंलि अर्पित की। उन्होंने परिवारजनों को ढ़ाढ़स बंधाया एवं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति और दुःख की इस घड़ी में परिजनों को सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना की।
ऊर्जा मंत्री डॉ कल्ला ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि स्वर्गीय कल्ला एक सच्चे जनसेवक थे। उन्होंने जीवन पर्यन्त आमजन के हितों के लिये कार्य किया। सार्वजनिक जीवन में उनका योगदान सदैव अविस्मरणीय रहेगा।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि स्वर्गीय कल्ला बुनकरों के मसीहा थे एवं खादी और गांधी उनका जीवन दर्शन था। उन्होंने कहा कि स्व. कल्ला के निधन से जैसलमेर को अपूरणीय क्षति हुई है।
उल्लेखनीय है कि कल्ला स्व. जैसलमेर के वर्ष 2003 से 2008 तक विधायक भी रहे। वे प्रखर गांधीवादी विचारक थे एवं उन्होंने खादी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया था।
  
मुख्यमंत्री ने संवेदना जताई
Image result for ashok gahlot
जयपुर, 10 सितम्बर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर के पूर्व विधायक गोवर्धन कल्ला के निधन पर शोक व्यक्त किया है। गहलोत ने कहा कि स्व. कल्ला ने खादी एवं शिक्षा के प्रसार में महती भूमिका निभाई। वे एक सहज और सजग जनप्रतिनिधि थे। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने पूर्व विधायक कल्ला के निधन पर जताया गहरा शोक
Image result for raghu sharma minister
जयपुर 10 सितम्बर। चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने राजस्थान के वयोवृद्ध नेता और पूर्व विधायक गोवर्धन कल्ला के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है कि कल्ला को ’जैसलमेर का गांधी’ कहा जाता था। वे कुशल राजनीतिज्ञ होने के साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी रहे। उन्होंने जीवन में महात्मा गांधी की विचारधारा को पूर्णतया  अपना रखा था और वे गांधी के बताए मार्ग पर ही चल रहे थे। उनका अवसान प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है।


No comments:

Post a Comment

Pages