8 सितम्बर को आयोजित होगी कुलिनरी हेरिटेज रन - Pinkcity News

Breaking

Friday, 6 September 2019

8 सितम्बर को आयोजित होगी कुलिनरी हेरिटेज रन

- प्रोफेशनल शेफ्स, कुलिनरी स्टूडेंट्स, होम साइंस स्टूडेंट्स व होम कुक्स ले सकेंगे भाग
- शेफ्स अब जयपुराइटस को फिट रहने के लिए मोटिवेट करेंगे

जयपुर, 6 सितम्बर। ज्यादातर किचन में अपना वक्त बिताने वाले शेफ्स अब जयपुर की सड़कों पर दौड़ लगाकर जयपुराइटस को फिट रहने के लिए मोटिवेट करेंगे। कुछ ऐसा ही नजारा होगा 8 सितम्बर को आयोजित होने जा रही श्कुलिनरी हेरिटेज रन का। एक तरफ जहां सभी के दिन की शुरुआत मॉर्निंग वॉक, योगा, जिम्मिंग के साथ होती हैं, वही शेफ्स का दिन उनके गेस्ट्स के लिए बेहतरीन नास्ता बनाने की कवायद से शुरू होता हैं। ऐसे में उनको अपने किचन से बाहर लाकर हैल्थी लाइफस्टाइल से जोड़ना ही इस रन का लक्ष्य है।

कौन- कौन हो सकते है इस रन में शामिल -
यह रन कुलिनरी से सम्बंधित सभी लोग जैसे  होटल्स, रेस्टोरेंट, कुलिनरी इंस्टिट्यूट, होम साइंस स्कूल-कॉलेज, फूड ब्लॉगर्स व होम शेफ्स के लिए हैं, लेकिन इसके साथ ही जयपुराइट्स भी इस रन में शामिल हो सकते है। इस रन में कुलिनरी इंडस्ट्री के लगभग 1500 लोगों के शामिल होने की सम्भावना है। भाग लेने वाले सभी रनर्स को फ्री टी-शर्ट, कैप, बिब न., ई-सर्टिफिकेट, स्नैक्स, एनर्जी ड्रिंक व 1500 रुपए तक के गिफ्ट वाउचर्स भेंट किए जायेंगे।

ऑनलाइन करवा सकते है रजिस्ट्रेशन -
कुलिनरी हेरिटेज रन के रजिस्ट्रेशन पूर्णतया निःशुल्क हैं, रन में शामिल होने लिए हमारी वेबसाइट या 9252003004 पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रन वाले दिन सुबह 5:30 बजे से कपिल ज्ञानपीठ स्कूल, शिप्रा पथ, मानसरोवर पर ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन भी शुरू किए जायेंगे।जिसके बाद 6:00 बजे वॉर्मअप के लिए जुम्बा सेशन और 6:30 बजे रन का फ्लैग ऑफ किया जायेगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्थान टूरिज्म के डायरेक्टर भंवर लाल और राजस्थान आईएलडी स्किल यूनिवर्सिटी से वाईस चांसलर डॉ. ललित के पंवार जी शिरकत करेंगे।

हैल्थ केयर काउंटर्स के साथ रनर्स का रखा जायेगा पूरा ध्यान - 
5 किलोमीटर की यह रन कपिल ज्ञानपीठ स्कूल, शिप्रा पथ से शुरू होकर वी.टी. रोड से यू-टर्न लेते हुए कपिल ज्ञानपीठ स्कूल पर ही समाप्त होगी। इस दौरान ईएचसीसी हॉस्पिटल की हैल्थ केयर वैन रनर्स के साथ रहेगी। वहीं पांच किलोमीटर की रन के बीच हैल्थ का ध्यान रखते हुए दो स्नैक्स और एनर्जी ड्रिंक के काउंटर्स लगाएं जायेंगे।
इस रन का आयोजन रिलाएबल मीडिया द्वारा आयोजित किये जा रहे राजस्थान के सबसे बड़े कुकिंग कॉम्पीटिशन फार्च्यून आयल मास्टरशेफ राजस्थान सीजन 2 पॉवर्ड बाय पिजन किचन एप्लायंसेज के क्रम में किया जा रहा है। हाल ही में मास्टरशेफ राजस्थान के अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर और जयपुर के ऑडिशन संपन्न किये हैं, जिनमे करीब 4250 लोगो ने अपने हाथों के हुनर को आजमाया। यह प्रतियोगिता राजस्थान टूरिज्म डिपार्टमेंट, राजस्थान स्किल्स यूनिवर्सिटी, अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट व बैंक ऑफ बड़ौदा के सहयोग से आयोजित की जा रही है। मास्टरशेफ राजस्थान के जरिये फॉरगॉटन रेसिपीज लॉस्ट रेसिपीज को एक्स्प्लोर किया जा रहा है और इसके साथ ही प्रदेश के कुलिनरी हेरिटेज को देश-विदेशों तक प्रमोट किया जायेगा।

--

No comments:

Post a Comment

Pages