वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड से सम्मानित होगीं 50 महिलाएं - Pinkcity News

Breaking

Thursday, 5 September 2019

वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड से सम्मानित होगीं 50 महिलाएं

6 सितम्बर को दीप स्मृति ऑडिटोरियम में होगा समारोह, मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी, अभिनेत्री नवनी परिहार सहित मंत्री-विधायक करेंगे शिरकत
जयपुर, 5 सितम्बर। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने तथा समाज में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की मुहिम को सम्बल देने के उद्देश्य से 6 सितम्बर 2019 को शाम 6.30 बजे से मानसरोवर स्थित दीप स्मृति ऑडिटोरियम में वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड 2019 (वोटफा) समारोह आयोजित किया जाएगा। ह्यूमन केयर सोसायटी की इस पहल के अन्तर्गत वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाली 50 महिलाओं का अभिनंदन होगा। गुरूवार को होटल हॉलिडे इन में हुए कार्यक्रम में वोटफा की पैट्रन व बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका सदानन्द, सुजैन बर्नेट, अखिल मिश्रा, प्रख्यात लेखिका नन्दिता पुरी, चीफ पेट्रन रमाकान्त पारीक, वोटफा की ब्राण्ड ओनर स्वीटी सोनी, सेव द चिल्ड्रन के हेमन्त आचार्य, सौन्दर्य विशेषज्ञ मनीषा पण्डेल और होटल हॉलिडे इन के जनरल मैनेजर पंकज गुप्ता ने इस वर्ष के समारोह के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
वीमन ऑफ द फ्यूचर अवॉर्ड की ब्राण्ड ओनर तथा ह्यूमन केयर सोसायटी की अध्यक्षा स्वीटी सोनी ने बताया कि 6 सितम्बर को आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी होंगे, वहीं फिल्म-टीवी अभिनेत्री नवनी परिहार, राजस्थान सरकार के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, जयपुर महापौर विष्णु लाटा, सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी, पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल तथा राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा बतौर विशिष्ट अतिथि समारोह में शिरक़त करेंगे। वोटफा समारोह के दौरान नृत्यांगना लाछी प्रजापति की कथक प्रस्तुति के साथ ही एनजीओ के बच्चों द्वारा लघु नाटिका का मंचन भी किया जाएगा।

वोटफा के चीफ पैट्रन एवं जीबीडी कंस्ट्रक्शन्स के डायरेक्टर रमाकान्त पारीक ने कहा कि आज हम सही मायनों में महिला सशक्तिकरण को कुछ हद तक सार्थक कर पाए हैं। पिछले चार सालों में लगभग 250 महिलाओं को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मान दिलाकर आगामी पीढ़ी को जागरूक करने का कार्य वोटफा के माध्यम से हुआ है।
वोटफा की एडवायजरी कौंसिल की चेयरपर्सन एवं लेखिका नंदिता पुरी ने बताया कि यह कार्यक्रम अब विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है। देश के 7 राज्यों में वोटफा सक्रिय रूप से महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य कर रही है तथा इस वर्ष की शुरूआत में लंदन, जर्मनी, हंगरी में भी भारतीय महिलाओं को पहचान दिलाने के लिए सक्रिय गतिविधियां शुरू की गई हैं।

वोटफा की पेट्रन एवं बॉलीवुड अभिनेत्री कुनिका सदानन्द ने कहा कि आज वीमन ऑफ द फयूचर अवॉर्ड्स का कार्यक्रम देश-विदेश में अपनी एक विशिष्ट पहचान बना चुका है। इस वर्ष हमें देश-विदेश से लगभग 455 नॉमिनेशन्स प्राप्त हुए थे, जिनमें से वोटफा ज्यूरी द्वारा 10 अगस्त 2019 को मेरिट के आधार पर 40 विजेताओं का चयन किया गया है। इसके अलावा सेव द चिल्डन संस्था की ओर से 10 विजेता ग्रामीण क्षेत्रों से चुने गए हैं। इस प्रकार समारोह में 50 महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages