अग्रसेन जयंती की शोभायात्रा की तैयारियां जोर-शोर से शुरू, 25 हजार से अधिक अग्रबंधु लेंगे हिस्सा - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 24 September 2019

अग्रसेन जयंती की शोभायात्रा की तैयारियां जोर-शोर से शुरू, 25 हजार से अधिक अग्रबंधु लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत अनेक मंत्री और संत महात्मा होंगे शामिल
Related image
जयपुर, 24 सितम्बर। श्री अग्रवाल समाज समिति जयपुर की ओर से मनाए जा रहे 5143वां श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव-2019 के तहत अब शोभायात्रा की तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई है। भगवान अग्रसेन जयंती की भव्य शोभायात्रा  29 सितम्बर, रविवार शाम 4 बजे चांदपोल गेट स्थित श्री अग्रवाल सेवा सदन में रवाना होगी। शोभायात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए आगरा रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज पहुंचेंगी, जहां आरती अर्चना के बाद समाप्त होगी। इस मौके पर सभी अग्रबंधु एक साथ प्रसादी ग्रहण करेंगे। समिति अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश भाडेवाला व महामंत्री जगदीश नारायण ताडी ने बताया कि शोभायात्रा में 25 से 30 हजार अग्रबंधुओं के हिस्सा लेने की संभावना है।
 अग्रसेन शोभायात्रा समारोह का अध्यक्ष रमेश नारनौली राजदेशवाले व्यवसायी को बनाया गया है। अग्रसेन मैराथन के संयोजक नीरज अग्रवाल एवं उनकी टीम सदस्य शोभायात्रा के प्रभारी उपाध्यक्ष सुनील मित्तल, संयोजक प्रविंद्र बिंदल के साथ तैयारी में जुट गए हैं। सभी अग्रबंधुओं के घर-घर प्रचार, बाजार में अग्रबंधुओं की दुकानों पर निमंत्रण पत्र देना, शहर को होल्डिंग्स, बैनर-झंडे से सजाना, रास्तों  में आरती एवं महाआरती के लिए मंचों की व्यवस्था करना, शोभायात्रा में लुभाने वाली अग्रसेन के चरित्र पर  मनोरम झांकियां,  व्यायामशाला आदि की तैयारियां जोर शो से चल रही है। बाबा श्याम का दरबार परम श्रद्धेय भक्ति शिरोमणि श्रीमती आनंदीदेवी  सारड़ा(मैय्या जी) के पावन सानिध्य में सजाया जाएगा। इसमें जयपुर के  समस्त श्याम मंडल सभी श्यामप्रेमी भक्तजन हिस्सा लेंगे। साथ ही खाटू श्याम बाबा के मोहनदास महाराज भी पधारेंगे।
 श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव के मुख्य  संयोजक अशोक  गर्ग एवं उपमुख्य संयोजक मनीष मंगोड़ीवाले ने बताया कि शोभायात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, समाज के मार्गदर्शक विधायक कालीचरण सराफ, जयपुर शहर  के अन्य मंत्री, विधायक, पार्षद, संत महात्माओं की ओर से मार्ग में विभिन्न स्थानों पर आरती अर्चना की जाएगी। शोभायात्रा में कार्यरत  टीम में  युवा टीम अध्यक्ष अरविंद गर्ग व महिला मंडल टीम अध्यक्ष संतोष फतेहपुरिया ने बताया कि सभी अग्रबंधु शोभायात्रा में  डे्रसकोड सफेद कुर्ता पायजामा व गुलाबी पगड़ी में और महिलाएं एक सी साडिय़ों में दिखाई देंगी। भगवान अग्रसेनजी के गीतों  पर नाचते-कूदते अग्रबंधु शोभायात्रा की शान बढ़ाएंगे।
समिति के महामंत्री जगदीश नारायण ताडी ने बताया कि  शोभायात्रा निकलने से पहले रविवार प्रात:10 बजे अग्रवाल कॉलेज स्थित समिति कार्यालय में झंडारोहण होगा। फिर अग्रसेन मंदिर में आरती अर्चना की जाएगी। गौरतलब है कि गत 22 सितम्बर को हुई विशाल अग्र चेतना मैराथन के बाद अब समिति भगवान अग्रसेनजी जयंती की भव्य शोभायात्रा की तैयारियों को लेकर जोर-शोर से जुट गई है।

No comments:

Post a comment

Pages