जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के स्टूडेंट्स द्वारा लगाई गई एग्जीबिशन ‘आर्ट विद ए हार्ट‘, 22 सितम्बर तक होगी आयोजित - Pinkcity News

Breaking News

Friday, 20 September 2019

जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के स्टूडेंट्स द्वारा लगाई गई एग्जीबिशन ‘आर्ट विद ए हार्ट‘, 22 सितम्बर तक होगी आयोजित

पुलिस महानिदेशक डॉ. भूपेंद्र सिंह रहे मुख्य अतिथि
चैरिटेबल संस्थाओं को दी जायेगी सम्पूर्ण आय
200 स्टूडेंट्स द्वारा बनाई 250 कलाकृतियां की एग्जीबिशन का हुआ शुभारम्भ

 जयपुर, 20 सितम्बर। होटल आईटीसी राजपूताना में आज जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ स्कूल्स के स्टूडेंट्स द्वारा बनाई कलाकृतियों की तीन दिवसीय एग्जीबिशन ‘आर्ट विद ए हार्ट’ का उद््घाटन हुआ। इस एग्जीबिशन में 200 से अधिक स्टूडेंट्स द्वारा बनाई गई 250 कलाकृतियां प्रदर्शित की जा रही है। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक, डॉ. भूपेंद्र सिंह द्वारा एग्जीबिशन का उद्घाटन किया गया। समसामयिक सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से यह एग्जीबिशन लगाई गई है। इस अवसर पर डॉ. भूपेंद्र सिंह ने कहा कि वे स्वयं कला के अच्छे स्टूडेंट नहीं थे, लेकिन छात्र-छात्राओं द्वारा बनाई गई ये कलाकृतियां काफी बेहतरीन हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रतिभा के साथ-साथ धैर्य एवं कड़ी मेहनत भी अत्यंत आवश्यक होती है।
एग्जीबिशन में स्कूल के प्राइमरी ईयर प्रोग्राम (पीवाईपी) से ग्रेड 12 तक के स्टूडेंट्स द्वारा होटल की दीवारों और गलियारों को विचारप्रेरक एवं अनूठी कलाकृतियों के जरिए सजाया गया। स्टूडेंट्स ने ऑयल एवं एक्रिलिक पेंटिंग्स, इंस्टालेशंस एवं मूर्तियों के जरिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। लाइव पोर्ट्रेट एवं इलेस्ट्रेशन इस एग्जीबिशन का मुख्य आकर्षण हैं, जिन्होंने आगंतुकों का दिल जीता और भरपूर प्रशंसा प्राप्त की। ये कलाकृतियां मुख्य रूप से परिदृश्य, संगीत, संस्कृति, त्यौहार और जीवन के पहलूओं पर बनाई गई है।
एग्जीबिशन के बारे में जयश्री पेड़ीवाल ग्रुप ऑफ स्कूल्स की चेयरपर्सन, जयश्री पेड़ीवाल ने कहा कि ‘आर्ट विद ए हार्ट’ एग्जीबिशन जोशीले युवा कलाकारों की कठोर मेहनत का परिणाम है, जिन्होंने जीवंत रंगों से ये रचनाएं तैयार की है। ये बेहतरीन रचनाएं इनकी प्रेरणाओं एवं भावनाओं के प्रतिबिम्ब हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके स्कूल ऐसे नवीन कलाकार एवं दूरदर्शी के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो दुनिया में परिवर्तन लायेंगे और इसे और अधिक रहने योग्य स्थान बनायेंगे।
एग्जीबिशन के प्रथम दिन अनेक कलाप्रेमियों, लेखकों, स्टूडेंट्स एवं उनके पैरेंट्स ने अवलोकन किया। यहां अनेक युवा कलाकार अपनी इन कलाकृतियों के बारे में कलाप्रेमियों से चर्चा करते हुए नजर आए और उनका फीडबैक भी प्राप्त किया। समाज को वापस लौटाने की पहल के तौर पर लगाई गई इस एग्जीबिशन की सम्पूर्ण आय चैरिटेबल संस्थाओं को दान किया जाएगा। एग्जीबिशन 22 सितम्बर तक प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से सायं 7 बजे तक आम लोगों के लिए खुली रहेगी।

No comments:

Post a comment

Pages