मीडिया बैडमिंटन लीग-2019 का भव्य शुभारंभ, मंत्रियों ने ख़ूब खेली बैडमिंटन - Pinkcity News

Breaking

Tuesday, 10 September 2019

मीडिया बैडमिंटन लीग-2019 का भव्य शुभारंभ, मंत्रियों ने ख़ूब खेली बैडमिंटन

-खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री रमेश मीणा  और शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने किया बैडमिंटन लीग का शुभारंभ
पत्रकारों का शरीर से स्वस्थ रहना  जरूरी: मीना
- मीडिया कर्मियों के लिए जरूरी है खेल प्रतियोगिताएं: डोटासरा
जयपुर। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को समाज पर नजर रखने के साथ ही खुद को भी स्वस्थ रखना जरूरी है। यह बात खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने मंगलवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम के बैडमिंटन कोर्ट में मीडिया बैडमिंटन लीग 2019 का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पत्रकारों समाज के चारों ओर नजर रखते हुए सतर्कता से अपनी भूमिका निभाते हैं ऐसे में उन्हें शरीर से भी स्वस्थ रहना जरूरी है कैबिनेट मंत्री ने बैडमिंटन लीग के आयोजक मुकेश मीणा को सफल आयोजन के लिए बधाई दी।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं पत्रकारों के लिए बहुत ही आवश्यक है और इससे वह स्वस्थ रहकर अपनी भूमिका का बेहतर निर्वहन कर सकते हैं उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी बच्चों के स्वास्थ्य के लिए बहुत संवेदनशील है इसलिए सभी विद्यालयों में खेल की गतिविधियां शुरू करवाने के लिए 56 करोड़ का बजट आवंटित किया गया है । कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि  राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजपाल शर्मा,  विशेष मीणा, हुकुम  सिंह आंकड़ावास ने आयोजन की सराहना की। संयोजक मुकेश मीणा एवं पत्रकारों ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
बैडमिंटन लीग के संयोजक मुकेश मीणा ने बताया कि पत्रकार साथियों के लिए दो वर्ष पहले यह प्रतियोगिता शुरू की थी, जो अब लगातार तीसरे वर्ष आयोजित की जा रही है। बैडमिंटन लीग में राजधानी जयपुर के इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के 120 पत्रकारों ने सहभागिता निभाई है लीग के पहले दिन सिंगल्स में पुरूष व महिला वर्ग के 40 मैच खेले गए । बुधवार को सिंगल्स के साथ डबल्स के मुकाबले होगे।
मंत्रियों ने खूब खेली बैडमिंटन
मीडिया बैडमिंटन के शुभारंभ अवसर पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री रमेश मीणा और शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने जमकर बैडमिंटन खेलें।

No comments:

Post a Comment

Pages