लाइव ऑडिशंस के फिनाले में टॉप 15 ने जजेज़ को चखाया असली राजस्थानी स्वाद - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 14 September 2019

लाइव ऑडिशंस के फिनाले में टॉप 15 ने जजेज़ को चखाया असली राजस्थानी स्वाद


- आज रैडिसन सिटी सेंटर में आयोजित होगी भव्य अवॉर्ड नाईट
- टॉप 15 टीम्स में से होगा विनर का एलान
- देश के कई बड़े शेफ्स पैनल डिस्कशन में चर्चा
जयपुर, 14 सितम्बर। पिछले कई हफ़्तों से चल रही मास्टरशेफ राजस्थान 2019 की तलाश अब अपने अंतिम चरण तक आ पहुंचा है। तीन दिन से चल रहे मास्टरशेफ राजस्थान 2019 की लाइव कुकिंग के फिनाले में तीनों कैटेगरीज इंडिविजुअल, टीम और जूनियर से पांच कंटेस्टेंट्स ने अपने हुनर का परचम लहराया।
राजस्थान के सबसे बड़े कुकिंग कॉम्पिटिशन फार्च्यून आयल मास्टरशेफ राजस्थान सीजन 2 पॉवर्ड बाय पिजन किचन एप्लायंसेज के अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ हाटेल मैनेजमेंट में शुरू हुई तीन दिवसीय लाइव कुकिंग बैटल का शनिवार को फिनाले आयोजित हुआ। इस दौरान सभी कैटेगिरिज में पांच कंटेस्टेंट्स ने फ्यूज़न डिशेस के साथ जजेज़ को असली राजस्थानी स्वाद से रूबरू करवाया। इस दौरान जज पैनल में शेफ विवेक सागर, शेफ प्रेम राम, शेफ सौरभ शर्मा ने कंटेस्टेंट्स की डिशेस को विभिन्न कसौटियों पर परखा।
इस दौरान इंडिविजुअल केटेगरी में रेणुका, प्रिया, मानसी, प्रीति और कोमल और टीम कैटेगॉरी में अंकुर और एकता, रश्मि और निर्मला, तनवीर और मिनाज़, गायत्री और संगीता, शिखा और कनुप्रिया ने जजेज़ को अपनी डिशेस को इम्प्रेस किया। इस दौरान कंटेस्टेंट्स को 90 मिनट ने स्टार्ट डिश, मैन कोर्स और डिज़र्ट तैयार करने का टास्क मिला। जहां शेफ्स ने डिज़र्ट में सीताफल का गुलाबजामुन, राजस्थानी पिज़्ज़ा, शक्कर पारे, रबड़ी, बूंदी, चासनी चटनी मेवा, केर दाग तैयार किया। साथ ही मैक्सिकन घेवर, टबैको फ्राइड घेवर, केर- सांगरी घेवर, लहसुनिया सॉस, सांगरे का रायता, मिर्ची का पराठे, अंगारा पनीर जैसी फ्यूज़न और इनोवेटिव डिशेस शोकेस की।
गारैतलब हैं कि मास्टरशेफ़ राजस्थान के ऑडिशन 6 सिटीज अजमेर, कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर  एंड जयपुर में किए गए थे, जिनमें 4250 लोगो ने पार्टिसिपेट किया। लाइव ऑडिशन राउंड के पहले राउंड में 45 टीम्स ने हिस्सा लिया, जिसके बाद दूसरे दिन शॉर्टलिस्ट की गई 30 टीम्स ने जजेज़ को इम्प्रेस किया। हर ऑडिशन के बाद पांच टीम्स को एलिमिनेट किया गया जिसके बाद फिनाले में सभी कैटगिरिज के पांच फाइनलिस्ट्स में से विनर का एलान किया जायेगा।

आज होगा विनर्स का एलान और अवार्ड नाईट -
अवॉर्ड नाईट का आयोजन 15 सितम्बर, रविवार को जयपुर के होटल रैडिसन सिटी सेंटर में भव्य रूप से आयोजित किया जा रहा है। जिसमें सिलेब्रिटी शेफ़ शैब्बी के द्वारा लाइव कुकिंग का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश के कुलिनरी स्टूडेटंस शेफ़ के लिए शेफ़ टॉक और पैनल डिस्कशन का आयोजन होगा, जिसमें इंडियन कुलिनरी एसोसिएशन के जॉइंट सेक्रेटरी प्रेम राम, इंडियन कुलिनरी एसोसिएशन के सेक्रेटरी विवेक सागर, सेलिब्रिटी शेफ शैब्बी, होटल हिलटन के एग्जीक्यूटिव शेफ जसवीर सिंह बोहरा और मास्टरशेफ राजस्थान के सेक्रेटरी शेफ सौरभ शर्मा 'रोल ऑफ़ इंडियन कुलिनरी हेरिटेज इन मोड़ें इंडिया' थीम पर चर्चा करेंगे। इसी के साथ अवार्ड नाईट का भी आयोजन होगा तीनों केटेगोरी से विनर, रनर अप और सेकंड रनर अप का नाम घोषित किया जायेगा। यह प्रतियोगिता राजस्थान टूरिज्म डिपार्टमेंट, इंडियन कुलिनरी फ़ोरम, राजस्थान स्किल्स यूनिवर्सिटी, अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल  मैनेजमेटं व बैंक ऑफ बड़ोंदा के सहयोग से आयोजित की जा रही है। मास्टरशफे राजस्थान के जरिए फॉरगॉटन रेसिपीज - लॉस्ट रेसिपीज को एक्स्प्लोर किया जा रहा है और इसके साथ ही प्रदेश के कुलिनरी हेरिटेज को देश- विदेशों तक प्रमोट किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

Pages