1170 शेफ्स ने एक साथ दौड़कर बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 8 September 2019

1170 शेफ्स ने एक साथ दौड़कर बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

  • - मैक्सिमम शेफ्स इन ए मैराथन रन प्रमोटिंग फिटनेस
  • - मास्टरशेफ राजस्थान की ओर से कुलिनरी हेरिटेज रन का रविवार को आयोजन
जयपुर, 8 सितम्बर।  किचन की चारदीवारी में ज्यादातर वक्त बिताने वाले शेफ्स सड़कों पर दौड़ लोगों को मोटीवेट करते दिखे। ऐसा ही कुछ नजारा था मास्टरशेफ राजस्थान की ओर से आयोजित हुए कुलिनरी हेरिटेज रन का। मास्टरशेफ राजस्थान के फिनाले से पूर्व रिलाएबल मीडिया द्वारा आयोजित कुलिनरी हेरिटेज रन का रविवार सुबह आयोजन किया गया। जहां देश के करीब 1170 शेफ्स व कुलिनरी स्टूडेंट्स ने जोरो-शोरो से हिस्सा लिया।
देश में यह पहला मौका था जब इतनी संख्या में शेफ्स ने किसी मैराथन में भाग लिया। इस रन का उद्देश्य प्रदेशवासियों को अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूक करना व व यहाँ के कुलिनरी हेरिटेज को प्रमोट करना था। इस मैराथॉन की शुरुआत सुबह 7 बजे कपिल ज्ञानपीठ स्कूल से हुई, जिसमें सबसे पहले रनर्स के लिए एटर्नल हॉस्पिटल की तरफ से एक इंटरैक्टिव सेशन रखा गया। इसके बाद हुए जुम्बा सेशन ने सभी शेफ्स व कुलिनरी स्टूडेंट्स में रन के लिए जोश भर दिया। यह शेफ्स के लिए 5 किलोमीटर का फन रन था, रन का फ्लैग ऑफ फार्च्यून ऑइल के स्टेट हेड अजय चैहान, पिजन के स्टेट हेड राजेंद्र बियानी, बैंक ऑफ बड़ौदा के रीजनल हेड प्रदीप कुमार बाफना, एटर्नल हॉस्पिटल के सी.ओ.ओ. विक्रम सिंह चैहान, अनंता इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल दीपक टंडन के द्वारा किया गया। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड से एडजुडिकेटर्स मान्या डोगरा व रेशमा ने फाइनल काउंटिंग कर रिलाएबल मीडिया के डायरेक्टर योगेंद्र जैन व शेफ सौरभ शर्मा को इंडिया बुक रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट प्रदान किया। 
मास्टरशेफ राजस्थान की डायरेक्टर एकता जैन ने बताया की यह अपनी तरह का पहला आयोजन था, जिसमे इतनी संख्या में शेफ्स ने सेहत का सन्देश देने के लिए रन किया है। हाल ही में मास्टरशेफ राजस्थान के अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर और जयपुर के ऑडिशन संपन्न किए हैं, जिनमे करीब 4250 लोगों ने अपने हाथों के हुनर को आजमाया। यह प्रतियोगिता राजस्थान टूरिज्म डिपार्टमेंट, राजस्थान स्किल्स यूनिवर्सिटी, अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट व बैंक ऑफ बड़ौदा के सहयोग से आयोजित की जा रही है। मास्टरशेफ राजस्थान के जरिए 'फॉरगॉटन रेसिपीज' लॉस्ट रेसिपीज को एक्स्प्लोर किया जा रहा है और इसके साथ ही प्रदेश के कुलिनरी हेरिटेज को देश-विदेशों तक प्रमोट किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages