10 हजार से अधिक अग्रबंधुओं ने लगाई दौड़, सामाजिक जागरुकता का संदेश दिया - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 22 September 2019

10 हजार से अधिक अग्रबंधुओं ने लगाई दौड़, सामाजिक जागरुकता का संदेश दिया


-विधायक कालीचरण  सराफ ने मैराथन को किया रवाना
 -श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव-2019 का आगाज
जयपुर, 22 सितम्बर। भगवान  अग्रसेन के जयकारों के साथ रविवार को स्टैच्यू  सर्किल स्थित होटल हवेली से शुरू हुई अग्र चेतना मैराथन ने पूरे शहर को अग्र चेतना उत्सवी रंग में रंग लिया। मैराथन में 10 हजार से अधिक लोग शामिल हुए। इसमें बड़ी तादाद में उत्साहित बच्चे व महिलाएं भी शामिल रहीं। मैराथन के साथ ही श्री अग्रवाल समाज समिति जयपुर की ओर से मनाए जा रहे 5143वां श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव-2019 का भव्य और जोशीला आगाज हुआ।
मैराथन अग्र बंधुओं की एकता का परिचायक : सराफ
इससे पहले मैराथन का फ्लैग ऑफ विधायक व पूर्व चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने किया।  इस मौके पर सराफ ने कहा कि यह मैराथन अग्र बंधुओं की एकता और अग्रवाल समाज के संगठित होने की परिचायक है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इससे पूरे देश में खुशहाली का संदेश जाएगा।सराफ ने अग्र चेतना मैराथन को जैसे ही रवाना किया हजारों की तादाद में समिति के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश भाडेवाला, मुख्य संयोजक अशोक गर्ग, समिति के महामंत्री जगदीश नारायण ताडी और मैराथन प्रभारी पवन गोयल के नेतृत्व में समूचा माहौल भगवान अग्रसेन के जयकारों से गूंज उठा।
पूरे किट में दिखाई दिए अग्रबंधु
हजारों की तादाद में अग्र चेतना मैराथन में शामिल हुए उल्लिसित लोग पूरे किट में नजर आए। होटल हवेली, स्टैच्यू सर्किल से रवाना होकर मैराथन शहर के विभिन्न मार्गों पांचबत्ती, एमआई रोड, न्यू गेट, सांगानेरी गेट होते हुए प्रात: 9 बजे आगरा रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज प्रांगण में पहुंचीं, जहां मैराथन सभा में तब्दील हो गई। सभा को समिति के कई पदाधिकारियों से संबोधित किया। समिति अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश भाडेवाला ने कहा कि श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव-2019 का उल्लास 7 अक्टूबर तक बना रहेगा। इस दौरान विभिन्न रोचक कार्यक्रम भी होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि 29 सितम्बर को निकलने वाली विशाल शोभायात्रा में इस मैराथन से भी अधिक तादाद में अग्रबंधु शामिल होंगे।
लहलहाते झंडों से छाया उत्सवी उल्लास
मैराथन का पूरा मार्ग लहलहाते झंडों से लबरेज रहा, जिससे शहर में भगवान अग्रसेनजी का उत्सवी उल्लास छाया रहा। पुलिस तैनातगी के बीच रवाना हुई मैराथन के दौरान विभिन्न मार्गों पर पानी समेत एंबुलेंस आदि की माकूल व्यवस्था रही। मैराथन के दौरान शांति और उल्लास का वातावरण बदस्तूर बना रहा। व्यवस्था कायम रखने के लिए हर मार्ग पर पुलिस तैनात रही।
एक्ट्रेस नेहाश्री के संग थिरकीं महिलाएं और बच्चे
मुख्य संयोजक अशोक गर्ग ने बताया कि मैराथन के आखिरी पड़ाव अग्रवाल कॉलेज प्रांगण में एंकर प्रीति सक्सैना के संयोजन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। राजस्थान व भोजपुरी की एक्ट्रेस नेहाश्री के संग अग्रवाल समाज के  पुरुष समेत महिलाओं व बच्चों ने कदम थिरकाए। इस दौरान माहौल में गूंजते देशभक्ति गीतों ने भी जोश भर दिया। इस मौके पर समिति पदाधिकारी प्रहलाद राय अग्रवाल, ओमप्रकाश अग्रवाल समेत बड़ी तादाद में अग्रबंधु मौजूद रहे।
29 को निकलेगी शोभायात्रा, आएंगे मुख्यमंत्री
समिति के महामंत्री जगदीश नारायण ताडी ने बताया कि अग्र चेतना मैराथन का अहम मकसद सामाजिक जागरुकता व सद्भावना और समाज को संगठित करना रहा। शोभायात्रा 29 सितम्बर को शाम 4 बजे चांदपोल बाजार स्थित श्री अग्रवाल सेवा सदन से रवाना होगी। इससे पहले प्रात:10 बजे अग्रवाल कॉलेज स्थित  समिति कार्यालय में झंडारोहण होगा। फिर अग्रसेन मंदिर में आरती अर्चना की जाएगी। शोभायात्रा की आरती अर्चना में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल होंगे।

No comments:

Post a comment

Pages