सरकार किसी भी कोचिंग संचालन को बाधित नहीं करेगी : प्रतापसिंह खाचरियावास - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 25 August 2019

सरकार किसी भी कोचिंग संचालन को बाधित नहीं करेगी : प्रतापसिंह खाचरियावास


जयपुर 24 अगस्त । परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस सरकार कोचिंग संस्थानों को बंद कर लाखों छात्रों तथा हजारों रोजगार पा रहे लोगों को बेसहारा नहीं करेगी। जेडीए तथा नगर निगम के अधिकारियों द्वारा कोचिंग संचालकों को नोटिस देकर परेशान किये जाने पर उन्होने कहा कि कोई भी अधिकारी जनप्रतिनिधि से बड़ा नहीं होता और जन प्रतिनिधि जनभावनाओं के अनुकूल ही कार्य करता है । स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल तथा स्वयं वे कोचिंग संचालनों को बंद करवाये जाने के पक्ष में नहीं है फिर भी अधिकारी कोचिंग संचालकों परेशान करते है स्वयं वे सड़क पर आकर कोचिंग संचालकों के हितों की रक्षा के लिए लडेगे ।
 राजस्थान कोचिंग इंस्टीट्यूट एसोसियेशन जयपुर के अध्यक्ष जितेन्द्र गौरशी , सह अध्यक्ष रघुवीर सिंह डागुर तथा महासचिव एन . के झा के नेतृत्व में परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावस के आवास पर लगभग 400 कोचिंग संचालकों के साथ ज्ञापन देने पहुंचे थे ।
इस अवसर पर प्रतापसिंह खाचरियावास ने कोचिंग संचालकों को आश्वासन देते हुए पूरा भरोसा दिया कि वे किसी भी कीमत पर लाखों छात्रों के भविष्य को अंधकार में धकेलने नहीं देगे । राजस्थान कोचिंग इंस्टीट्यूट एसोसियेशन के प्रवक्ता अनीस कुमार ने बताया कि जेडीए तथा नगर निगम के अधिकारी लगातार भय का माहौल बना रहे है जबकि नियमानुसार वर्तमान संचालित कोचिंग संस्थानों के लिए सिर्फ अग्निशमन की एन . सी ही काफी है । हम पूरे राज्य में लगभग 30 लाख तथा जयपुर में लाख छात्रों को रोजगार पाने के क्षेत्र में आगे बढ़ा रहे है । यही नहीं राज्य भर में लगभग 3 . 5 लाख लोग कोचिंग संस्थानों से प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप में रोजगार पा रहे है । सरकार से कोचिंग संचालक किसी भी हालत में डरेगे नहीं । हम छात्रों को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है और हमने इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया है । फिर भी नियम की आड में किसी भी कोचिंग संस्थान को बंद किया गया तो लाखों लोगों को लेकर राजस्थान कोचिंग इंस्टीट्यूट एसोसियेशन जयपुर उग्र आंदोलन करेगा ।

No comments:

Post a Comment

Pages