जंग-ए- आजादी में शहीद हुए सेनानियों की शहादत का स्मरण करें : विधानसभा अध्यक्ष - Pinkcity News

Breaking

Wednesday, 14 August 2019

जंग-ए- आजादी में शहीद हुए सेनानियों की शहादत का स्मरण करें : विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष की स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं
 cp joshi के लिए इमेज परिणाम
जयपुर 14 अगस्त।  विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है । डॉ. जोशी ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि जंग-ए- आजादी में शहीद हुए सेनानियों की शहादत का स्मरण करते हुए हमें सदैव देश की अस्मिता को कायम रखने के लिए सचेत रहना होगा । उन्होंने कहा कि समृद्ध भारतीय संस्कृति विश्व के अन्‍य देशों के लिए अनुकरणीय रही है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जरूरत इस बात की है कि युवा अपनी शक्ति को पहचान कर मातृभूमि की मान मर्यादा और गरिमा को कायम रखने के लिए संकल्पित हो।
      सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी एवं सरकारी उप मुख्य सचेतक श्री महेंद्र चौधरी ने भी स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी है।
विधानसभा में ध्वजारोहण :-
      विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को विधानसभा प्रांगण में प्रात: 8:15 बजे झंडारोहण करेंगे । इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष 7:30 बजे अपने निज निवास पर भी राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष की रक्षाबंधन पर शुभकामनाएं
विधान सभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने श्रावणी पूर्णिमा तथा रक्षाबंधन के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं ।       डा. जोशी ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के प्रेम का प्रतीक पर्व है। रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के पवित्र रिश्ते को प्रगाढ़ता प्रदान करता है और यह स्नेहिल बंधन रिश्तो में जीवन भर मिठास घोलता है। ये रक्षा सूत्र भारतीय संस्कृति की विविधता को एकता के सूत्र में रोते हैं ।      विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमारे सामाजिक जीवन में श्रावणी पूर्णिमा का विशेष महत्व है और इस दिन अनेक धार्मिक कार्य संपन्न किए जाते हैं।      सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी एवं सरकारी उप मुख्य सचेतक श्री महेंद्र चौधरी ने भी रक्षा बंधन पर प्रदेशवासियों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

No comments:

Post a Comment

Pages