देश में उत्साह का माहौल : गुलाबचन्द कटारिया - Pinkcity News

Breaking

Tuesday, 6 August 2019

देश में उत्साह का माहौल : गुलाबचन्द कटारिया

अनुच्छेद 370 हटने से देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान समाप्त : अशोक परनामी
गुलाब चंद कटारिया के लिए इमेज परिणाम
जयपुर, 06 अगस्त 2019। राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया ने अनुच्छेद 370 पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनसंघ पार्टी की स्थापना कश्मीर की समस्या को लेकर हुई थी। डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने इसी समस्या लेकर भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी।
उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का पूर्णतया हिस्सा बनें इसके लिए हम लोगों ने जनसंघ की स्थापना से लेकर निरन्तर अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए पर्यत्नरत रहे। ये हमारा सौभाग्य है कि इतने वर्षों बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं अमित शाह जी की सम्मिलित सोच के चलते आज भारत को वो गौरव प्राप्त हुआ है, जो 70 वर्ष पहले हमें प्राप्त होना चाहिए था। कटारिया ने कहा कि इसके लिए सम्पूर्ण देश भारतीय जनता पार्टी पर बहुत गौरव करता है। उन्होंने कहा कि जब से यह घोषणा हुई है देश में उत्साह का माहौल है। भारतीय जनता पार्टी के प्रति जो लोगों की सोच है, सम्मान है, गौरव है, राष्ट्रीयता है, इससे देश को ताकत मिली है। लोगों की इसी उम्मीद के साथ एक बहुत बड़ा पायदान पूरा हो गया।

अशोक परनामी के लिए इमेज परिणामभारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि अनुच्छेद 370 का हटना देश के लिए गौरव की बात है। भारत की एकता और अखण्डता को पुनस्र्थापित करने हेतु संविधान के अनुच्छेद 370 एवं 35ए को निरस्त करने का संकल्प लाकर कश्मीर को पूर्ण रूप से विकास की धारा के साथ जोड़ने का मार्ग प्रशस्त किया है। इस ऐतिहासिक फैसले से स्पष्ट हो गया है कि देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान बिल्कुल नहीं चलेंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages