उपहार राखी मेला की हुई शुरूआत : बाजार मूल्य से 40 से 50 प्रतिशत कम दामों पर मिल रही हैं राखियां - Pinkcity News

Breaking

Thursday, 8 August 2019

उपहार राखी मेला की हुई शुरूआत : बाजार मूल्य से 40 से 50 प्रतिशत कम दामों पर मिल रही हैं राखियां

 जोधपुर की जरीबूटी स्टोन राखी व डायमण्ड राखी मेले में उपलब्ध


जयपुर, 8 अगस्त। रजिस्ट्रार, सहकारिता डॉ. नीरज के. पवन ने गुरूवार को बताया कि जयपुरवासियों को भाई-बहिन के प्रेम और धार्मिक सौहार्द के प्रतीक राखी के त्यौहार के अवसर पर उपभोक्ता संघ द्वारा उपहार राखी मेला का आयोजन कर निश्चित तौर पर एक अच्छी सौगात दी है। उन्होंने कहा कि इस मेले के आयोजन से जयपुरवासियों को प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत एवं परम्पराओं के आधार पर तैयार की गई राखियां उपलब्ध कराई गई हैं।
            उन्होंने बताया कि मेले में राखियों को न्यूनतम मूल्य पर उपलब्ध कराया गया है, जिससे इनका मूल्य बाजार मूल्य से 40 से 50 प्रतिशत तक कम है। उन्होंने बताया कि हमारा उद्देश्य जयपुरवासियों को उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्तापूर्ण उत्पाद एवं सेवायें उपलब्ध कराने का है और हम हर वर्ष पटाखा मेला का आयोजन कर इसे साबित भी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि मेले का आयोजन भवानी सिंह रोड स्थित नवजीवन उपहार सहकारी बाजार में 15 अगस्त तक सुबह 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक किया जायेगा।
उपभोक्ता संघ के प्रबंध निदेशक संजय गर्ग ने बताया कि उपहार राखी मेला में राखियों की पूरी रेंज उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष मेले में जोधपुर की विशेष राखियों को उपलब्ध कराया गया है। इसमें चूड़ा राखी, भाई-भाभी सेट, फेंसी कड़ा राखी, बेल्ट राखी राम राखी, लुम्बा राखी की सभी वैरायटी शामिल हैं।
गर्ग ने बताया कि मेले में जोधपुर की जरी बूटी स्टोन राखी, रेडियम पॉलिश राखी, बूटी राखी, बांधने, मौर पंख राखी, बच्चों की विशेष म्यूजिकल राखी सहित चांदी पालिश की राखी उपलब्ध कराई गई हैं। उन्होंने बताया कि मेले में राखी बांधने के लिये सजावटी प्लेट, पानी के नारियल, बीकाजी के सभी उत्पाद, उपहार की वस्तुयें यथा-बैडशीट, एमएमटीसी के सोने एवं चांदी के सिक्के उपलब्ध कराये गये हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages