मास्टरशेफ राजस्थान सीजन-2 के 10 और 11 अगस्त को बीकानेर में ऑडिशन : घर की बनाई गई डिशेस से किया जजेज़ को इम्प्रेस - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 10 August 2019

मास्टरशेफ राजस्थान सीजन-2 के 10 और 11 अगस्त को बीकानेर में ऑडिशन : घर की बनाई गई डिशेस से किया जजेज़ को इम्प्रेस


बीकानेर, 10 अगस्त। राजस्थान के सबसे बड़े कुकिंग कॉम्पीटिशन 'फॉर्च्यून आयल मास्टरशेफ राजस्थान सीजन 2 पॉवर्ड बाय पिजन किचन एप्लायंसेज' के 10 अगस्त से शुरू हुए दो दिवसीय ऑडिशन का शनिवार को रानीबाजार स्थित रिद्धि - सिद्धि पैलेस में आयोजित किये जायेंगे।
हर उम्र और वर्ग के महिला- पुरुष जो अपने कुकिंग के हुनर पर विश्वास रखते हों वे इस मंच के जरिये प्रदेश भर में अपने कुजिन, जायके को लोगो तक पंहुचा सकेंगे। लोगों के इसी हुनर की परख करने के लिए रिलाएबल मीडिया की ओर से फार्च्यून आयल मास्टरशेफ राजस्थान सीजन 2 पॉवर्ड बाय पिजन किचन एप्लायंसेज कुकिंग कॉम्पीटिशन का आयोजन किया जा रहा हैं। यह प्रतियोगिता राजस्थान टूरिज्म डिपार्टमेंट, इंडियन कुलिनरी फोरम, राजस्थान स्किल्स यूनिवर्सिटी व अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के सहयोग से आयोजित की जा रही है। सचिव शेफ सौरभ शर्मा ने बताया कि इस कॉम्पीटिशन में सिर्फ होम कुक्स भाग ले सकते है। प्रतिभागी तीन डिफरेंट कैटेगरी क्रमशः जूनियर (18 वर्ष तक), सिंगल (18 वर्ष से ऊपर) और टीम कैटेगरी (कोई भी 2) में हिस्सा ले सकते है। ऑडिशन राउंड में प्रतियोगियों को कोई भी 1 डिश अपने घर से तैयार करके लानी होगी जिसे प्रतियोगिता के जूरी मेंबर्स हर तरह से परखेंगे। ऑडिशन राउंड के 50 मार्क्स में से 10 मार्क्स प्रेजेंटेशन के, 10 मार्क्स डिश की नॉलेज के, 20 मार्क्स प्लेटिंग और बाकि में 10 मार्क्स रेसिपी राइटिंग के होंगे। सभी केटेगरी में से बेहतरीन 15 प्रतियोगियों को अगले राउंड के लिए चयन किया जायेगा। ऑडिशन के बाद के सभी राउंड 12 से 14 सितम्बर को जयपुर स्थित अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में किये जायेंगे।
पिजन किचन एप्लायंसेज के स्टेट राजेंद्र बियानी ने बताया कि इस साल मास्टरशेफ कॉम्पीटिशन का थीम फॉरगॉटन रेसिपीजध्लॉस्ट रेसिपीज रखा गया है। राजस्थान, महाराजाओं की भूमि, अपनी बहुमूल्य संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है। लेकिन जो चीज इसे विशिष्ट और प्रसिद्ध बनती है वो है यहाँ के व्यंजन। उसी पाक विरासत को हम लोग धीरे-धीरे भूलते जा रहे है, दादी- नानी के समय के व्यंजन और उनका जायका भी समय के साथ लुप्त होता जा रहा है, मास्टरशेफ राजस्थान के जरिये उन सभी लॉस्ट रेसिपीज को एक्स्प्लोर किया जायेगा और साथ ही प्रदेश के कुलिनरी हेरिटेज को देश- विदेशों तक प्रमोट किया जायेगा।
तीन विजेता बनेंगे मास्टरशेफ राजस्थान 2019 -
कॉम्पीटिशन में शामिल होने वाले सभी प्रतियोगियों को सर्टिफिकेट और 1000 रुपये तक के गिफ्ट बाउचर्स दिए जायेंगे। लॉस्ट रेसिपीज थीम पर बेस्ड इस प्रतियोगता में लाइव कुकिंग के विभिन्न चरणों से गुजरने के बाद हर कैटेगरी से बेस्ट 5 का चयन किया जायेगा। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान वाले विजेताओं (तीनों श्रेणियों) को सम्मानित किया जाएगा और प्रतियोगिता श्रेणी के नियमों के अनुसार सर्टिफिकेट, पदकध्ट्रॉफी और पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। सभी तीन श्रेणियों के लिए प्रथम स्थान पाने वाले को मास्टरशेफ राजस्थान 2019 का खिताब दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages