‘मास्टरशेफ राजस्थान सीजन-2’ के लिए 10 और 11 अगस्त को बीकानेर में होंगे ऑडिशन - Pinkcity News

Breaking

Friday, 9 August 2019

‘मास्टरशेफ राजस्थान सीजन-2’ के लिए 10 और 11 अगस्त को बीकानेर में होंगे ऑडिशन

- बीकानेर के रानीबाजार स्थित रिद्धि-सिद्धि पैलेस में होगी हुनर की परख
- 12 से 14 सितम्बर को जयपुर में होगा कार्यक्रम का भव्य समापन


बीकानेर, 9 अगस्त।  राजस्थान के सबसे बड़े कुकिंग कॉम्पीटिशन फार्च्यून आयल मास्टरशेफ राजस्थान सीजन 2 पॉवर्ड बाय पिजन किचन एप्लायंसेजश् के ऑडिशन 10 और 11 अगस्त को बीकानेर के रिद्धि-सिद्धि पैलेस, रानीबाजार में आयोजित किए जाएंगे। हर उम्र और वर्ग के महिला- पुरुष जो अपने कुकिंग के हुनर पर विश्वास रखते हों वे इस मंच के जरिये प्रदेश भर में अपने कुजिन, जायके को लोगो तक पंहुचा सकेंगे। लोगों के इसी हुनर की परख करने के लिए रिलाएबल मीडिया की ओर से फार्च्यून आयल मास्टरशेफ राजस्थान सीजन 2 पॉवर्ड बाय पिजन किचन एप्लायंसेज कुकिंग कॉम्पीटिशन का आयोजन किया जा रहा हैं। यह प्रतियोगिता राजस्थान टूरिज्म डिपार्टमेंट, इंडियन कुलिनरी फोरम, राजस्थान स्किल्स यूनिवर्सिटी व अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के सहयोग से आयोजित की जा रही है।
सचिव शेफ सौरभ शर्मा ने बताया कि इस कॉम्पीटिशन में सिर्फ होम कुक्स भाग ले सकते है। प्रतिभागी तीन डिफरेंट कैटेगरी क्रमशः जूनियर (18 वर्ष तक), सिंगल (18 वर्ष से ऊपर) और टीम कैटेगरी (कोई भी 2) में हिस्सा ले सकते है। ऑडिशन राउंड में प्रतियोगियों को कोई भी 1 डिश अपने घर से तैयार करके लानी होगी जिसे प्रतियोगिता के जूरी मेंबर्स हर तरह से परखेंगे। ऑडिशन राउंड के 50 मार्क्स में से 10 मार्क्स प्रेजेंटेशन के, 10 मार्क्स डिश की नॉलेज के, 20 मार्क्स प्लेटिंग और बाकि में 10 मार्क्स रेसिपी राइटिंग के होंगे। सभी केटेगरी में से बेहतरीन 15 प्रतियोगियों को अगले राउंड के लिए चयन किया जायेगा। ऑडिशन के बाद के सभी राउंड 12 से 14 सितम्बर को जयपुर स्थित अनंता इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में किये जायेंगे।

मास्टरशेफ राजस्थान कि वेबसाइट पर कर सकते हैं फ्री रजिस्ट्रेशन -

फार्च्यून आयल का खाली पाउच, जार या बोतल लाने पर निःशुल्क रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध है। कॉम्पीटिशन में भाग लेने के लिए इवेंट की वेबसाइट पर अथवा 9252003004 पर फोन कर भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

तीन विजेता बनेंगे मास्टरशेफ राजस्थान 2019 -
कॉम्पीटिशन में शामिल होने वाले सभी प्रतियोगियों को सर्टिफिकेट और 1000 रुपये तक के गिफ्ट बाउचर्स दिए जाएंगे। लॉस्ट रेसिपीज थीम पर बेस्ड इस प्रतियोगता में लाइव कुकिंग के विभिन्न चरणों से गुजरने के बाद हर कैटेगरी से बेस्ट 5 का चयन किया जाएगा। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान वाले विजेताओं (तीनों श्रेणियों) को सम्मानित किया जाएगा और प्रतियोगिता श्रेणी के नियमों के अनुसार सर्टिफिकेट, पदक-ट्रॉफी और पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। सभी तीन श्रेणियों के लिए प्रथम स्थान पाने वाले को मास्टरशेफ राजस्थान 2019 का खिताब दिया जाएगा।

अवार्ड नाईट 15 को -
अवार्ड नाईट का आयोजन 15 सितम्बर को होटल रैडिसन सिटी सेंटर, जयपुर में होगा, जिसमे सेलिब्रिटी शेफ के द्वारा लाइव कुकिंग का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदेश के कुलिनरी स्टूडेंट्स और शेफ्स के लिए शेफ टॉक और पैनल डिस्कशन का आयोजन होगा। इस पैनल डिस्कशन में डॉ. ललित के. पंवार, वाईस चांसलर, राजस्थान स्किल यूनिवर्सिटी, शेफ विवेक सागर, सेक्रेटरी-इंडियन कुलिनरी फोरम, शेफ प्रेम राम, जॉइंट सेक्रेटरी- आई. सी. एफ, शेफ अनुराग श्रीवास्तव, शेफ जपविर सिंह वोहरा, शेफ सौरभ शर्मा, विक्रम विक्की व अन्य शामिल होंगे। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं को सेलिब्रिटी शेफ द्वारा ट्रॉफी, मैडल व पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। राजस्थानी फोक बैंड की प्रस्तुति खास होगी।

No comments:

Post a Comment

Pages