जेकेके में लैंडस्केप फोटो एक्जीबिशन ‘जूम इन जूम आउट‘ का होगा आयोजन, 16 से 20 अगस्त तक रहेगी प्रदर्शनी - Pinkcity News

Breaking

Monday, 12 August 2019

जेकेके में लैंडस्केप फोटो एक्जीबिशन ‘जूम इन जूम आउट‘ का होगा आयोजन, 16 से 20 अगस्त तक रहेगी प्रदर्शनी

   प्रख्यात लैंडस्केप फोटोग्राफर फुरकान खान द्वारा आयोजित

जयपुर, 12 अगस्तः  प्रख्यात लैंडस्केप फोटोग्राफर फुरकान खान के फोटोज की प्रदर्शनी  का उदघाटन 16 अगस्त को सायं 6 जवाहर कला केंद्र की सुरेख गैलरी में होगा। 5 दिवसीय फोटो एक्जीबिशन ‘जूम इन जूम आउट‘ में  खान की चुनिंदा तस्वीरे देखने को मिलेगी। इस प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के कला, संस्कृति एवं साहित्य विभाग के मंत्री, डॉ. बीडी कल्ला होंगे जबकि कला, संस्कृति एवं साहित्य विभाग की प्रमुख शासन सचिव, श्रेया गुहा और जयपुर सिटीजन फोरम के अध्यक्ष, राजीव अरोड़ा विशिष्ट अतिथि होंगे। यह जानकारी लैंडस्केप फोटोग्राफर, फुरकान खान द्वारा दी गई।
फुरकान खान ने आगे बताया कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से ये दिखाने का प्रयास किया गया है कि मात्र क्लिक करके फोटो खींचने और कलात्मक फोटो खींचने में क्या अंतर होता है। श्री खान ने बताया कि उनके द्वारा प्रदर्शित फोटोज़ में प्राकृतिक रोशनी का बहुत ही आकर्षक ढंग से प्रयोग दर्शकों को रोमांचित करेगा। यह प्रदर्शनी 16 अगस्त को सायं उद्घाटन के पश्चात 17 से 20 अगस्त तक प्रातः 11 बजे से सायं 7 बजे तक दर्शकों के लिए खुली रहेगी।
उल्लेखनीय है कि फुरकान खान इससे पूर्व स्विट्जरलैंड स्थित भारतीय दूतावास, काला घोड़ा आर्टस् फेस्टिवल, मुंबई के अतिरिक्त उदयपुर, गोवा और दिल्ली के प्रमुख स्थानों पर अपनी फोटोग्राफी पर व्याख्यान दे चुके हैं तथा अनेक स्थानों पर इनकी प्रदर्शनियां हो चुकी हैं। श्री खान के फोटो फीचर और फोटोग्राफी तकनीक पर आधारित उनके लेख  एशियन फोटोग्राफी, बेटर फोटोग्राफी, स्मार्ट फोटोग्राफी के साथ-साथ क्लासिक इमेजिंग जैसी प्रसिद्ध पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहते हैं। इसके अतिरिक्त लद्दाख और मांडू पर दो कॉफी टेबल बुक्स भी प्रकाशित हो चुकी हैं जिन्हें काफी सराहना मिली है ।

No comments:

Post a Comment

Pages