मानसून ड्राइव में वीमन्स ने किया ऑफ द रोड एडवेंचर को एन्जॉय - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 28 July 2019

मानसून ड्राइव में वीमन्स ने किया ऑफ द रोड एडवेंचर को एन्जॉय


रोड सेफ्टी के लिए जयपुरवासियों को किया अवेयर, थर्ड वीमन्स एडवेंचर मानसून ड्राइव में शामिल हुईं 200 वीमन्स ने टेढ़े-मेढ़े रास्तों पर की ड्राइविंग

जयपुर, 28 जुलाई। राजस्थान जीप क्लब, पंचतत्वा और अलंकृता वीमन एम्पावरमेन्ट सोसायटी की ओर से शहर में रविवार को ‘‘थर्ड वीमन्स एडवेंचर मानसून ड्राइव’’ आयोजित की गई। टेढ़े-मेढ़े, पथरीले और कीचड़ से युक्त रास्तों पर वीमन्स ने वाहन चलाकर ऑफ रोड ड्राइविंग को एन्जॉय किया। रोड सेफ्टी अवेयरनेस को लेकर निकाली गई इस एडवेंचर ड्राइव में शहर की करीब 200 महिलाएं शामिल हुईं, जिन्होंने शहर के मार्गों पर लोगों को सड़क पर सावधानी से चलने, वाहनों को नियंत्रित गति में चलाने का संदेष भी दिया। क्लासिक जीप, थार व्हीकल के साथ ही एसयूवी वाहनों की यह ड्राइव एडवेंचर से भरपूर रही।
राजस्थान जीप क्लब के विक्रम सिंह खेड़ी ने बताया कि सुबह 7.30 बजे सिविल लाइन्स स्थित हरिमहल पैलेस से थर्ड वीमन्स एडवेंचर मानसून ड्राइव की शुरूआत हुई। इसमें करीब 80 वाहनों पर महिलाएं सवार थीं, जो जैकब रोड़, अजमेर पुलिया, गवर्नमेंट हॉस्टल, एम.आई. रोड़ होते हुए आगरा रोड़ पर कानोता स्थित अभय निवास पैलेस पहुंची। यहां पार्टिसिपेन्ट्स ने हैरिटेज प्रॉपर्टी पर फोटो शूट भी करवाया। इसके बाद राजस्थान जीप क्लब के एक्सपर्ट्स के डायरेक्षन में यह ड्राइव निकटवर्ती ऑफ द रोड़ लोकेषन्स के लिए रवाना हुई। इसमें कई वीमन्स ऐसी थी जिन्होंने पहली बार ऑफ रोड़ ट्रैक पर वाहन का स्टीयरिंग पकड़कर अपने जोष का परिचय दिया, वहीं कुछ महिलाएं प्रोफेषनल जीपर्स के साथ सवारी के रूप में शामिल हुईं। पहाड़ियों के समीप बारिष के कारण मिट्टी में हुए कटाव ने ऑफ रोड़ ड्राइविंग के जोष को दुगुना कर दिया, जिसमें वीमन्स ने हूटिंग कर अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कीं। एडवेंचर ड्राइव के दौरान व्हीकल्स की सार-संभाल के लिए राजस्थान जीप क्लब के टेक्नीकल एक्सपर्ट्स की टीम भी साथ रही। ऑफ रोड़ ड्राइव के दौरान जोषीले जीपर्स ने अपनी व्हीकल्स को मड बाथ भी करवाया, जिसमें उन्होंने चिकनी मिट््टी पर जमा पानी में अपने व्हीकल्स उतारे और पानी के साथ छपाक-छई का आनन्द लिया।
करीब 150 किलोमीटर की इस रैली में प्रमुख रूप से पंचतत्वा की डायरेक्टर पिंकी तामरा, अलंकृता वीमन एम्पावरमेंट सोसायटी की फाउण्डर रूपा मेहता और श्रुति मेहता, सुरेन्द्र सिंह लाखलान सहित अनेक जीपर्स और मोटर स्पोर्ट्स से जुड़े लोग शामिल हुए। ऑफ रोड़ ड्राइविंग के बाद यह रैली सी-स्कीम कल्चर रेस्टोरेन्ट पहुंचकर सम्पन्न हुई, जहां लंच के बाद सभी विनर्स को प्राइज दिए गए।

No comments:

Post a comment

Pages