स्व. विद्या विनोद काला की पुण्यतिथि पर महिलाओं के लिए निःशुल्क कैंसर जाँच शिविर लगाया - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 21 July 2019

स्व. विद्या विनोद काला की पुण्यतिथि पर महिलाओं के लिए निःशुल्क कैंसर जाँच शिविर लगाया


जयपुर। भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र के स्वप्नदृष्टा स्वर्गीय विद्या विनोद काला जी की 21वीं पुण्यतिथि के मौके पर कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की शुरुआत कैंसर केयर की संस्थापक सचिव सुनीता काला ने  स्वर्गीय श्री विद्या विनोद काला को भावभीनी श्रद्धांजलि देने साथ के साथ इस कार्यक्रम मे रोटरी क्लब राउंड टाउन, मरुगंधा और रोट्रैक्टर्स की महिलाओ को कैंसर रोग पहचान, बचाव और उपचार के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में रेडिएशन ऑन्कोलॉजी डिपार्टमेंट के एडिशनल कंसलटेंट डॉ. नरेश जाखोटिया एवं डाइटिशन अपर्णा ने महिलाओं में होने वाले प्रमुख कैंसर और उनकी पहचान के बारे में विस्तार से बताया। 
स्व. विद्या विनोद काला को चिकित्सालय के न्यासीगण, चिकित्सक, व समस्त कर्मचारियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर स्व. काला के चिकित्सालय की स्थापना में दिये गए अविस्मरणीय योगदान को स्मरण किया गया।
कार्यक्रम के अंत में स्तन कैंसर और गृभाषय के मुंह के कैंसर (सर्विक्स) निदान के लिए होने वाले मैमाग्राफी और पैप स्मीयर की निःशुल्क जांच के लिए पंजीकरण किया गया। इस मौके पर चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी, अधिशासी निदेशक मेजर जनरल एस सी पारीक (सेवानिवृत्त) भी मौजूद थे।
--

No comments:

Post a comment

Pages