गुणवत्तायुक्त परिवहन सुविधाएं आम व्यक्ति का हक : खाचरियावास - Pinkcity News

Breaking

Friday, 5 July 2019

गुणवत्तायुक्त परिवहन सुविधाएं आम व्यक्ति का हक : खाचरियावास


दूदू जिला परिवहन कार्यालय का शुभारंभ एवम लोकार्पण
जयपुर, 5 जुलाई। परिवहन मंत्री  प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि सही कार्य सही समय पर किया जाए तभी उसका महत्व है।  अब वह समय आ गया है जब हर व्यक्ति को गुणवत्तायुक्त एवं सुगम परिवहन सुविधाएं आसानी से मिलनी चाहिए। ये सुविधाएं हर व्यक्ति का हक है। परिवहन मंत्री शुक्रवार को दूदू क्षेत्र के लोगों को नये जिला परिवहन कार्यालय भवन की सौगात देने के बाद इस अवसर पर आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार गांव, गरीब, मजदूर और आम आदमी को अपना मालिक मानते हुए सेवा के संकल्प के साथ काम कर रही है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को नये डीटीओ कार्यालय की बधाई देते हुए कहा कि  इस कार्यालय के प्रारम्भ होने से दूदू, फुलेरा एवं आंशिक झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के अलावा अजमेर एवं आंशिक जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के लोगों को वाहन एवं परिवहन कार्यों से जुड़ी सेवाओं का लाभ मिलेगा।  उच्च गुणवत्ता की परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लक्ष्य के साथ निर्मित दूदू डीटीओ कार्यालय से इस क्षेत्र के लोगों को यहां लर्निंग लाइसेंस, स्थायी लाइसेंस, लाइसेंस नवीनीकरण, डुप्लीकेट व वाहनों के पंजीयन, स्थानान्तरण, फिटनेस व परमिट निर्माण, नवीनीकरण की सुव्यवस्थित एवं  सुगम सेवाएं उपलब्ध रहेंगीं। इन कामों के लिए लोगों को जयपुर या अजमेर नहीं जाना पडे़ेगा।
उन्होंने बताया कि दूदू परिवहन कार्यालय में लाइसेंस हॉल, सुव्यवस्थित प्रतीक्षा कक्ष, सरलीकृत डिजिटल माध्यम से विभिन्न सेवाओं के सम्पादन की व्यवस्था की गई है। साथ ही यहां अपने कार्यों के लिए आने वाले आगंतुकों के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।
परिवहन मंत्री ने स्थानीय विधायक  बाबूलाल नगर की मांग पर दूदू क्षेत्र में पूर्व में चलने वाली उन बसों को परीक्षण के बाद पुनः चलवाने का आश्वासन दिया जिन्हें कुछ वर्ष पहले बंद कर दिया गया था। समारोह में कुछ नरेगा श्रमिकों द्वारा उन्हें दिए गए ज्ञापन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हर नरेगा श्रमिक को समय पर एवं पूरी मजदूरी मिलेगी। यह सरकार हर आदमी को सम्मान की नीति पर काम करती है। सरकार नरेगा एवं लोककल्याणकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है।
दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने कहा कि दूदू जिला परिवहन कार्यालय मार्च 2013 में उनकी मांग पर मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत द्वारा स्वीकृत किया गया था। उन्होंने दूदू क्षेत्र में किए गए विकास कार्यां के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले 778 करोड़ दूदू क्षेत्र में बीसलपुर का पानी लाने की योजना के लिए स्वीकृत किए गए थे। नागर ने दूदू में बस स्टेण्ड की आवश्यकता बताई एवं परिवहन मंत्री से बगरू औद्योगिक क्षेत्र से दूदू तक लो फ्लोर बस चलाने की मांग की। नागर में दूदू जिला परिवहन कार्यालय में वाटर हार्वेटिंग सिस्टम लगवाए जाने की भी मांग की। इस अवसर पर परिवहन मंत्री एवं  नागर ने नवनिर्मित भवन पर पट्टिका का अनावरण कर और फीता काटकर भवन का लोकार्पण किया और पौधारोपण भी किया।
स्वागत भाषण परिवहन विभाग के अपर परिवहन आयुक्त महेन्द्र कुमार खींची ने दिया। इस अवसर पर पूर्व प्रधान दूदू पंचायत समिति, सरपंच दूदू, पंचायत समिति सदस्य रेणुगा गौड  कुलदीप सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता रघुवीर सिंह, एआरटीओ  ज्ञानदेव विश्वकर्मा, डीटीओ दूदू  गौरव यादव, अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में स्थानीय महिला पुरुष उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Pages