भारतीय कंपनी सचिव संस्थान द्वारा नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी ) में अवसरों पर कार्यशाला आयोजित - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 20 July 2019

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान द्वारा नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी ) में अवसरों पर कार्यशाला आयोजित

 जयपुर।  भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) के जयपुर चैप्टर एवं आईसीएसआई - सेंटर फॉर कॉर्पोरेट गवर्नेंस , रिसर्च एंड ट्रेनिंग (सी सी जी आर टी) द्वारा होटल जोन पैलेस, जयपुर में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के क्षेत्र में विभिन्न अवसरों पर कार्यशाला आयोजित  की गई। 
 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय सिंह राजावत, निदेशक एवं  मुख्य कार्यकारी अधिकारी, वंडर होम्स फाइनेंस लिमिटेड थे एवं  विशिष्ट अतिथि सीएस दीपक कुमार खेतान, केंद्रीय परिषद् सदस्य, आईसीएसआई थे ।
कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की जयपुर शाखा के अध्यक्ष सीएस राहुल शर्मा के उद्बोधन भाषण से हुई। सीएस राहुल शर्मा ने सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया एवं कार्यक्रम का संक्षिप्त परिचय दिया एवं वर्तमान परिप्रेक्ष्य में इसकी महत्ता पर विशेष बल दिया । कार्यक्रम के संचालक सीएस प्रवीण तिवारी एवं सीएस ओमकार देवस्थले ने इस कार्यशाला की जानकारी देते हुए प्रतिभागियों को इसकी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय सिंह राजावत ने एनसीएलटी में प्रैक्टिस को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया एवं कंपनी सेक्रेटरीज की भूमिका के बारे में बताया । कार्यक्रम के प्रथम सेशन के वक्ता दीपक कुमार खेतान ने नियमो एवं विधियों के विभिन्न उपकरणों की जानकारी दी एवं इस विषय पर विस्तार में चर्चा किया ।
जयपुर में चल रही इस कार्यशाला  में सीएस सिद्धार्थ मुरारका, केंद्रीय परिषद् सदस्य, आईसीएसआई ने "कोर्ट क्राफ्ट्स एंड आर्ट ऑफ़ एडवोकेसी" विषय पर विस्तार में चर्चा किया एवं प्रतिभागियों के शंकाओं का समाधान किया। कार्यक्रम के दूसरे सेशन में सीएस निसार अहमद, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ,आईसीएसआई ने  एनसीएलटी में प्रैक्टिस एवं  इससे सम्बंधित नियमों के बारे में विस्तार  दी । सेशन के पश्चात प्रतिभाओं ने ट्रिब्यूनल प्रैक्टिस एवं विभिन्न पहलुओं की प्रैक्टिकल रिसर्च के बारे में जानकारी अर्जित किया । इस कार्यशाला का समापन 21 जुलाई 2019 को किया जायेगा।
इस कार्यशाला में प्रोफेशनल्स को एनसीएलटी के क्षेत्र में प्रैक्टिस, प्रैक्टिस के विभिन्न क्षेत्र एवं लाइव मूट कोर्ट के द्वारा विभिन्न जानकारी अवं प्रैक्टिकल एक्सपोज़र दिया जायेगा जिससे कंपनी सेक्रेटरीज को अपने क्षेत्र में पूर्ण दक्षता एवं आत्मविश्वास से कार्य करने में मदद मिलेगी । कार्यक्रम में भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के अन्य पदाधिकारी एवं  बड़ी संख्या में कंपनी सचिव, अन्य प्रोफेशनल वर्ग ने भाग लिया ।

 

No comments:

Post a Comment

Pages