चिकित्सा मंत्री ने वृक्षारोपण कर सादगी से मनाया जन्मदिन - Pinkcity News

Breaking

Friday, 26 July 2019

चिकित्सा मंत्री ने वृक्षारोपण कर सादगी से मनाया जन्मदिन

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का भी किया गया आयोजन

 जयपुर, 26 जुलाई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को झालाना स्थित राज स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान के परिसर में वृक्षारोपण कर सादगी से जन्मदिन मनाया।
उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाए रखना प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है और वृक्षारोपण सामाजिक अभियान बने, इसलिए आज जन्मदिन पर वृक्षारोपण का आयोजन किया गया। उन्होंने इस अवसर पर  आमजन से अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने का आह्वान किया। उनके साथ इस अवसर पर राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान की निदेशक डॉ. अमिता कश्यप व अन्य पदाधिकारियों ने भी वृक्षारोपण किया।
इससे पूर्व उन्होंने स्वास्थ्य भवन में एनएचएम कार्मिकों द्वारा आयोजित किए गए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में भी  हिस्सा लिया। गौरतलब है कि प्रदेश में कई स्थानों पर एनएचएम कार्मिकों द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री ने रक्तदान को सर्वश्रेष्ठ दान बताते हुए, रक्तदाताओं की हौसला अफजाई की।
चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने कहा कि वे कॉलेज के दिनों से नियमित रक्तदाता रहे हैं और प्रत्येक स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान करते रहना चाहिए। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा सचिव व मिशन निदेशक एनएचएम श्री हेमंत गेरा, अतिरिक्त मिशन निदेशक एनएचएम श्री शंकर लाल कुमावत, निदेशक स्वास्थ्य डॉ. वी.के माथुर सहित बड़ी संख्या में रक्तदाता व अधिकारीगण उपस्थित थे।
जन्मदिन पर बधाई देने वालों का लगा रहा तांता
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के जन्मदिन के अवसर पर उनके राजकीय आवास पर मंत्रीमण्डल के सदस्य, विधायकगण, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी व बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे। इन सब ने डॉ. शर्मा के स्वस्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना की।

No comments:

Post a Comment

Pages