न्यूरो कैंसर मरीज़ों का अब अत्याधुनिक तकनीक से होगा सफल इलाज़ - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 18 July 2019

न्यूरो कैंसर मरीज़ों का अब अत्याधुनिक तकनीक से होगा सफल इलाज़


बीएमसीएचआरसी में पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन के सहयोग से न्यूरो माइक्रोस्कोप सुविधा का हुआ उदघाटन

भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एवं अनुसंधान केंद्र में उच्चतम गुणवत्ता के न्यूरोसर्जरी माइक्रोस्कोप का उदघाटन
जयपुर। भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एवं अनुसंधान केंद्र में उच्चतम गुणवत्ता के न्यूरोसर्जरी माइक्रोस्कोप का उदघाटन गुरूवार को किया गया। पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन ;पीएफसीद्ध के सहयोग से लगाई गई न्यूरो माइक्रोस्कोप अत्यंत आवश्यक उपकरण हैं, जिसके बिना सफल न्यूरो सर्जिकल ऑपरेशन असंभव हैं साथ ही न्यूरो सर्जिकल माइक्रोस्कोप से सर्जरी में सफलता के प्रतिशत को बढ़ाया जा सकता हैं।
पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव शर्मा ने फीता काट कर चिकित्सालय में इस सुविधा की शुरूआत की। 
 न्यूरोसर्जरी विभाग के एचओडी डॉ नितिन द्विवेदी ने बताया कि न्यूरो माइक्रोस्कोप में मौजूद फ्लोरेसेन्स, इंफ्रारेड और नेविगेशन जैसी तकनीकों के सहयोग से न्यूरो कैंसर रोगियों की जटिल से जटिल सर्जरी भी मस्तिष्क को बगैर किसी तरह का नुकसान पहुचाएं की जा सकती है। साथ ही उपचार के दौरान रोगियों में होने वाली आंषिक विकलांगता की समस्या भी पूर्ण रूप से खत्म हो जाएगी।
चिकित्सालय के अधिशासी निदेशक  मेजरजनरल एससी पारीक (सेवानिवृत्त)  ने बताया कि उच्चतम गुणवत्ता के साथ यह न्यूरो सर्जरी माइक्रोस्कोप मस्तिष्क रोगियों के लिए लाभदायक हैं। इस मौके पर चिकित्सालय के अध्यक्ष नवरतन कोठरी, उपाध्यक्षा अनिला कोठरी, प्रबंध ट्रस्टी विमल चंद सुराणा और पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन के अधिकारी डायरेक्टर पी. के. सिंह, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर दिनेश विज, जनरल मैनेजर आर. मुरहारी (सीएसआर,एसडी) और इंडिपेंडेंट डायरेक्टर सीताराम पारीक भी मौजूद थे।

--

No comments:

Post a comment

Pages