विमेंस एडवेंचर मॉनसून ऑफ़ रोड रैली में 90 जीप्स पर महिलाओं ने दिखाया दमखम - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 21 July 2019

विमेंस एडवेंचर मॉनसून ऑफ़ रोड रैली में 90 जीप्स पर महिलाओं ने दिखाया दमखम

जयपुर । क्लब राजपुताना क्लासिक जीप (CRCJ) की ओर से 21 जुलाई 2019 को विमेंस एडवेंचर मॉनसून ऑफ़ रोड रैली इवेंट आयोजित किया गया। यह इवेंट खासकर महिलाओं के ​लिए आयोजित किया गया, ऐसी महिलाएं जिनमें कुछ कर गुजरने का जुनून और जज्बा हो।
21 जुलाई को आयोजित इस इवेंट में 90 से अधिक जीप्स शामिल रही जिसमें जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, और उदयपुर के करीब 400 से ज्यादा मेंबर्स ने ‌हिस्सा लिया जिसमें करीब 100 महिलाएं शामिल रही। महिला जीपर्स ने उबड़—खाबड़ रास्तों, जंगलों, पहाड़ी इलाकों और रेतीले टीलों पर अपना कौशल दिखाया।
क्लब राजपुताना क्लासिक जीप्स की शुरुआत स्व. रवि प्रताप सिंह महरोली के द्वारा की गयी थी जिसका संचालन अब उनके छोटे भाई शिवराज सिंह महरोली कर रहे हैं। इस क्लब के द्वारा साल भर में चार इवेंट्स आयोजित किये जाते हैं जोकि 26 जनवरी, 15 अगस्त, 14 नवंबर और मानसून सीजन में आयोजित होते हैं। क्लब द्वारा समय—समय पर NGOs में जाकर दिव्यांग बच्चों एवं HIV पीड़ित बच्चों के लिए सहायतार्थ कार्यक्रम चलाये जाते हैं, जिसमें बच्चों को ड्राइव पर ले जाना आदि शामिल है।  क्लब की लीड लेडी जीपर कीर्ति सिंह, पूनम माथुर, सुरभि और किरण रंधावा है।
आज के कार्यक्रम की संयोजक सुरभि और किरण ने बताया  कि इसस कार्यक्रम का आयोजन इसुजु के सहयोग से किया गया। इस कार्यक्रम की थीम "पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं की स्थिति को सशक्त करना" रही
 परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज सुबह 8:30 बजे सिविल लाइंस स्थित हरि महल पैलेस से रैली को हरी झंडी दिखाकर रैली को संबोधित किया।
इस मौके पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने महिला कार रैली में भाग लेने वाली महिलाओं की खुले दिल से प्रशंसा की और कहा कि आज का युग महिलाओं का युग है महिलाएं अब तेजी से आगे बढ़ रही है और कार रैली का यह प्रोग्राम महिलाओं में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार करेगा।
 निधि सेमगला और रतना कुमारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि कार रैली में महिलाओं की भागीदारी देखकर उन्हें बेहद गर्व का अनुभव हो रहा है।
 दिल्ली की रहने वाली निधि सेमगला, भारत की पहली महिला है जो भारत से साईबेरिया -56 डिग्री सेल्सियस तापमान पर सोलो ड्राइव करके गयी थी। निधि के लिए यह यात्रा, केवल आत्म-संतुष्टि के बारे में नहीं है, यह उस पीढ़ी को प्रेरित करने का एक साधन है जिसे अपने सपनो को हासिल करने के लिए प्रेरित करते हैं। कार रैली की शुरुआत में निधि सेमगला ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं अपने आसपास से प्रेरणा लें और छोटी-मोटी परिस्थितियों को दूर करते हुए आगे बढ़े ऐसा नहीं है कि उन्हें उनके जीवन में परेशानियां  नहीं आई लेकिन उन्होंने उन परेशानियों की परवाह नहीं करते हुए भी आगे बढ़ी ।
उन्होंने इस मौके पर महिला कार चालकों को कहा कि कई बार जब वे शुरुआती दौर में महिला कार चालक के रूप में कार चलाती थी तो पुरुष वर्ग उनकी कार चालने पर टिप्पणियां करता था लेकिन उन टिप्पणियों की महिला कार चालकों को परवाह नहीं करनी चाहिए और उन्हीं टिप्पणियों से प्रेरणा लेकर आज इस मुकाम पर पहुंची है उन्हें जयपुर में महिला कार चालकों को इतनी बड़ी तादाद में देखकर बेहद गौरव महसूस हो रहा है।
अंत में शिवराज सिंह महरौली ने सभी स्पॉन्सर्स और इस महिला कार चालक आयोजन में भाग लेने वाले प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रुप से सहयोग करने वालों को मोमेंटो देकर सम्मान भी किया।

No comments:

Post a comment

Pages